भारतीय प्रबंधन विद्वान जितेंद्र वीर सिंह हांगकांग विश्वविधालय में बिजनेस स्कूल के डीन नियुक्त हुए-(28-MAY-2014) C.A

| Wednesday, May 28, 2014
भारतीय प्रबंधन विद्वान जितेंद्र वीर सिंह को 25 मई 2014 को हांगकांग विज्ञान एंव तकनीक विश्वविधालय के बिजनेस स्कूल का डीन नियुक्त किया गया. वह 1 सितंबर 2014 से अपना पद संभालेंगे.

जितेंद्र वीर सिंह

वह भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद (आईआईएम ए) के पूर्व छात्र हैं जिन्होंने 1975 में अपनी एमबीए पूरी की थी. उन्हें वर्ष 1983 में स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से पीएचडी की डिग्री से और पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय से एम.ए. (मानार्थ) की डिग्री से सम्मानित किया गया. वह वर्ष 1987 में एक संकाय के रूप में व्हार्टन स्कूल, पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय में शामिल हो गए जिन्हें वर्ष 1998 में अंतरराष्ट्रीय अकादमिक मामलों का वाइस डीन नियुक्त कर दिया.
जितेंद्र वीर सिंह वर्ष 1998 से 2001 तक अंतरराष्ट्रीय अकादमिक मामलों के व्हार्टन वाइस डीन के पद पर रहे. सिंह ने सिंगापुर में सिंगापुर मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी, व्हार्टन और इनसीड के बीच दुनिया भर में गठबंधन और हैदराबाद में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के फाउंडेशन की स्थापना में भी योगदान दिया है.
वह वर्तमान में अमेरिका के पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय में व्हार्टन स्कूल के प्रबंधन की शाऊल पी स्टाइनबर्ग में प्रोफेसर है.


0 comments:

Post a Comment