मोबाइल टेलीसिस्टम (एमटीएस) ने गुड़गांव रैपिड मेट्रो रेल में मुफ्त वाई फाई सेवा प्रदान करने की घोषणा-(18-MAY-2014) C.A

| Sunday, May 18, 2014
रुस की दूरसंचार कंपनी मोबाइल टेलीसिस्टम (एमटीएस) ने 14 मई 2014 को गुड़गांव रैपिड मेट्रो रेल में 6 महीनों के लिए मुफ्त वाई फाई सेवा प्रदान करने की घोषणा की. वाई फाई सेवा का लाभ गुड़गांव रैपिड मेट्रो रेल के 30000 यात्रियों को प्रतिदिन मिलेगा.
एमटीएस रैपिड मेट्रो ट्रेनों के अलावा 4 मेट्रो स्टेशनों पर भी मुफ्त वाई फाई सेवा प्रदान करेगी जिसमें सिकंदरपुर, इंडसइंड बैंक साइबर सिटी, फेज 2 और माइक्रोमैक्स मालसारी एवेन्यू  मेट्रो स्टेशन शामिल है. एमटीएस ब्रांड के साथ मिलकर काम करने वाली भारतीय दूरसंचार कंपनी सिस्टेमा श्याम टेलीसर्विसेजरैपिड मेट्रोरेल गुड़गांव लिमिटेड को वाई फाई सेवा मुहैया कराएगी.
एमटीएस कंपनी रैपिड मेट्रो के 4 स्टेशनों पर टेलीफोन बूथ भी स्थापित करेगा जहां से यात्री वाई फाई कूपन खरीद सकेंगे. यह सेवा एमटीएस '3 जीप्लस नेटवर्क पर 9.8 एमबीपीएस  की गति से डेटा को लगातार यात्रियों तक संचरित करने में सक्षम होगी. वाई फाई कंपनी ने एक आंतरिक अनुसंधान कमीशन का भी गठन किया है जो रैपिड मेट्रो में यात्रा करते समय वाई फाई सेवाओं के उपभोक्ताओं के हित का ध्यान रखेगी.

गुड़गांव रैपिड मेट्रो
रैपिड मेट्रो रेल गुड़गांव लिमिटेड हरियाणा के गुड़गांव में संचालित भारत की पहली पूरी तरह से निजी तौर पर वित्तपोषित मेट्रो है जिसे सिकन्दरपुर में दिल्ली मेट्रो की पीली लाइन सिस्टम के साथ जोड़ा गया है. इसकी शुरुआत 14 नवंबर 2013 में हुई थी. गुड़गांव रैपिड मेट्रो रेल सिस्टम की कुल लंबाई 5.1 कि.मी.है, जिसके अंतर्गत 6 स्टेशन है.


0 comments:

Post a Comment