उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत जापान से हारा-(25-MAY-2014) C.A

| Sunday, May 25, 2014
नई दिल्ली के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्समें आयोजित उबेर कपबैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में 23 मई 2014 को भारत जापान से 2-3 हार गया.
विश्व की आठवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सायना नेहवाल एवं भारत की दूसरी शटलर पीवी सिंधू ने भारत को 2-0 से आगे कर दिया था, लेकिन भारत की डबल्स विशेषज्ञ जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्वनी पोनप्पा जीत के लय को बरकरार नहीं रख सकीं और डबल्स मैच गंवा कर जापान की मैच में वापसी कराई. जापान ने तीसरा सिंगल्स जीत कर बराबरी की और फिर दूसरे डबल्स में साइना व सिंधू को हरा कर भारत को 2-3 से पराजित किया. जापान की और से सेमीफाइनल में मिनात्सु मितानी, सयाका तकाहाशी मिसाकी मात्सुटोमो और अयाका ताकाहाशी ने भाग लिया.

विदित हो कि भारतीय महिला बैडमिंटन टीम उबेर कपबैडमिंटन टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी. भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल मैच में इंडोनेशिया को 3-0 से पराजित किया. क्वार्टर फाइनल मैच नई दिल्ली के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में 22 मई 2014 को खेला गया था. 

उबेर कप से संबंधित मुख्य तथ्य 

उबेर कप महिलाओं की बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप स्पर्धा है. इसकी शुरुआत वर्ष 1957 में ब्रिटेन से हुई थी. उबेर कप को महिला बैडमिंटन के विश्वकप के रूप में भी जाना जाता है.


0 comments:

Post a Comment