फ्रांसीसी कंपनी एयरबस ने भारत में अपनी अनुषंगी कंपनी एयरबस इंडिया की शुरुआत की-(15-MAR-2014) C.A

| Saturday, March 15, 2014
फ्रांसीसी कंपनी एयरबस ने 11 मार्च 2014 को अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी एयरबस इंडिया की भारत में शुरुआत की. यह कदम एयरबस के भारत में एयरबस के संचालन को पुनर्गठित करने और भारतीय उड्डयन बाजार में अपनी मजबूती बनाने के लिए उठाया गया.
एयरबस ने श्रीनिवासन द्वारकानाथ को एयरबस इंडिया का सीईओ और चार्ल्स चैंपियन को अध्यक्ष बनाया. चार्ल्स चैंपियन एयरबस एक्जिक्यूटिव समिति के सदस्य हैं.
एयरबस भारत के विभिन्न शहरों में फैली एयरबस गतिविधि का प्रबंधन करता है. इसके मद्देनजर कंपनी दिल्ली और मुंबई में ग्राहक सेवा केंद्र की स्थापना भी करेगी.
एयरबस की भारतीय इकाई में रणनीति, ग्राहक सेवाएं और खरीद टीम होंगी. एयरबस की योजना मेंटेनेंस रिपेयर एंड ओवरहॉल (एमआरओ) कपैपबिलिटी की स्थापित करने की भी है.
यूरोप के बाहर एयरबस इंडिया कंपनी की पांचवीं सब्सिडियरी है. भारतीय सब्सिडियरी का निर्माण बेंगलुरु के एयरबस इंजीनियरिंग सेंटर इंडिया (एईसीआई) की सफलता पर होगा.
फिलहास भारतीय विमानन कंपनियों के बेड़े में 170 से अधिक एयरबस विमानें शामिल हैं. भारत में एयरबस की वर्तमान बाजार हिस्सेदारी देश के कुल विमान बैकलॉग का 60 फीसदी से भी अधिक है. इसके अलावा 2005 से, एयरबस को मिलने वाले सभी नए ऑर्डरों में 60 फीसदी से भी अधिक की बाजार हिस्सेदारी मिलती है.


0 comments:

Post a Comment