टीसीपीएसएल ने ह्वाइट लेबल ऑटोमेटेड टेलर मशीनों को लॉन्च किया(26-MAR-2014) C.A

| Wednesday, March 26, 2014
टाटा कम्युनिकेशंस पेमेंट सॉल्यूशंस लिमिटेड (टीसीपीएसएल) ने 20 मार्च 2014 को ह्वाइट लेबल ऑटोमेटेड टेलर मशीनों (एटीएम) को इंडिकैश नाम के ब्रांड के तहत लॉन्च किया. पहली इंडिकैश एटीएम का उद्घाटन ठाणे जिले के चंद्रपाड़ा में हुआ.
इसके लिए टीसीपीएसएल ने फेडरल बैंक के साथ करार किया है जो कि बैंक के कैश ऑपरेशनों, विवादों के निपटारे और विनियामक रिपोर्टिंग का काम संभालेगी. इंडिकैश एटीएम का स्वामित्व और संचालन टीसीपीएसएल करेगी.
साल 2016 तक टीसीपीएसएल 15000 इंडिकैश एटीएम लगाएगी. इसमें से 67 फीसदी इंडिकैश एटीएम अर्द्ध शहरी और ग्रामीण इलाकों में लगाए जाएंगे और बाकी शहरी क्षेत्रों में.
ह्वाइट लेबल एटीएम के बारे में
ह्वाइट लेबल एटीएम गैर बैंक संस्थाओं के स्वामित्व और संचालन में होगा. इस एटीएम से किसी भी बैंक के ग्राहक पैसे निकाल सकेंगें लेकिन उन्हें सेवा शुल्क के तौर पर कुछ पैसे अदा करने होंगे.
ह्वाइट लेबल एटीएम किसी भी बैंक विशेष का लोगो प्रदर्शित नहीं करेगा और इसे गैरपरंपरागत स्थानों पर लगाए जाने की संभावना है.
टीसीपीएसएल के बारे में
टीसीपीएसएल टाटा कम्युनिकेशंस की सहायक कंपनी है जिसे 2013 में तब लाइलेंस मिला था जब आरबीआई ने भारत में एटीएम की पहुंच बढ़ाने के लिए ह्वाइट लेबल एटीएम स्थापित करने की अनुमति क़ॉर्पोरेट जगत को दी थी.


0 comments:

Post a Comment