सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के लिए वर्ष 2011-12 के स्कोप एक्सीलेंस पुरस्कार की घोषणा की गई-(18-DEC-2013) C.A

| Wednesday, December 18, 2013
सार्वजनिक उपक्रमों के शीर्ष निकाय स्कोप (Standing Conference of Public Enterprises, SCOPE) द्वारा वर्ष 2011-12 के लिए उत्कृष्टता पुरस्कार की घोषणा की गई. जूरी की बैठक के बाद स्कोप के महानिदेशक डॉ. यूडी चौबे ने पुरस्कार विजेताओं के नाम की घोषणा 12 दिसंबर 2013 को की.
व्यक्तिगत नेतृत्व वर्ग में
व्यक्तिगत नेतृत्व के वर्ग-1 में ओएनजीसी के सीएमडी सुधीर वासुदेव का चयन किया गया. व्यक्तिगत नेतृत्व के द्वितीय वर्ग में इंजीनियर्स इंडिया के सीएमडी एके पुरवाह और तृतीय वर्ग में नेशनल बैकवर्ड क्लासेज फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक एए नकवी का चयन किया गया. 
 
संस्थागत वर्ग में 
संस्थागत वर्ग-1 में अवार्ड के लिए हिंदुस्तान एयरोनाटिक्स व नैवेली लिग्नाइट का चयन किया गया. संस्थागत द्वितीय वर्ग में वैपकोस लिमिटेड और संस्थागत तृतीय वर्ग में एनटीपीसी सेल पावर कंपनी प्राइवेट लिमिटेड का चयन किया गया.
 
सार्वजनिक उपक्रमों में असाधारण महिला प्रबंधक के लिए स्कोप एक्सिलेंस अवार्ड के लिए कंटेनर कारपोरेशन आफ इंडिया की महाप्रबंधक नीरू गुप्ता का चयन किया गया. 
 
स्कोप एक्सीलेंस पुरस्कार 
स्टैंडिंग कान्फ्रेंस ऑफ़ पब्लिक इंटरप्राइजेज (Standing Conference of Public Enterprises, स्कोप) एक्सीलेंस पुरस्कार प्रधानमंत्री द्वारा प्रतिवर्ष प्रदान किया जाता हैं. यह पुरस्कार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के लिए सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है.
Who: स्कोप
What: स्कोप उत्कृष्टता पुरस्कार की घोषणा
When: 12 दिसंबर 2013


0 comments:

Post a Comment