बेयर्न म्यूनिख ने सॉकर कल्ब विश्व कप 2013 जीता-(26-DEC-2013) C.A

| Thursday, December 26, 2013
बेयर्न म्यूनिख ने तीसरे क्लब विश्व कप 2013 के फाइनल में राजा कैसाब्लांका को 2-0 से हराकर विश्व चैंपियन बन गया.यूरोपीयन चैंपियन ने महाद्वीपीय चैंपियनों के टूर्नामेंट में जीत के साथ 2013 में चैंपियंस लीग, बंडसलीगा, जर्मन कप और यूरोपीयन सुपर कप के साथ अपने खाते में रिकॉर्ड पांचवां खिताब दर्ज किया.
माराकेच स्टेडियम में दांते ने पहले गोल कर मोरक्को के मेजबानों से बढ़त बना ली और फिर थियागो एल्कांटारा ने अपने गोल से इस बढ़त को बनाए रखा.

राजा कैसाब्लांका जिसने सेमीफाइनल में कोपा लिबर्टाडोरेस के विजेता एटलेटिको मिनेइरो को हराया था, ने अपनी गति पर थोड़ी रोक लगाई और गोल करने के बेहद करीब आ गए. लेकिन जर्मन चैपिंयन के आगे वे गोल करने में कामयाब नहीं हो सके.

फीफा से सम्बंधित मुख्य तथ्य 
फीफा कल्ब वर्ल्ड कप, आम तौर पर क्लब वर्ल्ड कप के नाम से जाना जाता है एक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल एसोसिएशन प्रतियोगिता है. जिसका आयोजन खेलों की वैश्विक संचालक निकायफेडरेशन इंटरनेशनल डी फुटबॉल एसोसिशन करती है.
 
प्रतियोगिता पहली बार फीफा क्लब वर्ल्ड चैंपियनशिप के तौर पर वर्ष 2000 में हुई थी. वर्ष 2005 से, प्रतियोगिता हर वर्ष आयोजित होती है. जिसकी मेजबानी ब्राजील, जापान, संयुक्त अरब अमीरात औऱ मोरक्को करते हैं.




0 comments:

Post a Comment