कृष्णा अय्यर वाल मार्ट इंडिया के सीईओ नियुक्त-(17-DEC-2013) C.A

| Tuesday, December 17, 2013
कृष्णा अय्यर को वालमार्ट इंडिया का मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसकी घोषणा 13 दिसंबर 2013 को अमेरिकी रिटेल चेन वाल मार्ट द्वारा की गई. वॉल मार्ट द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार कृष्णा अय्यर की नियुक्ति 20 जनवरी 2014 से प्रभावी होनी है. अय्यर, वाल मार्ट एशिया के क्षेत्रीय अध्यक्ष और सीईओ स्कॉट प्राइस को रिपोर्ट करेंगे, और अंतरिम सीईओ रामनिक नरसे का स्थान लेंगे जो वाल मार्ट इंटरनेशनल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में एक नई भूमिका में निभा रहे हैं.
वॉलमार्ट एशिया के अध्यक्ष और सीईओ स्कॉट प्राइस के मुताबिक हमारी भविष्य की खुदरा रणनीति को भारत में विकसित करने के प्रयास जारी हैजबकि भारतीय कारोबार के विकास और सफलता के अय्यर मुख्य प्रेरक साबित होंगे.
•    मूल रूप से मुंबई, भारत से सबंध रखने वाले अय्यर 2012 में एक वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में वाल मार्ट इंटरनेशनल में शामिल हुए.
•    वाल मार्ट से पहलेउन्होंने एएस वाटसन  समूह के स्वास्थ्य, सौंदर्य और जीवन शैली के फुटकर बिक्री के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय  समूह के साथ प्रबंध निदेशक के रूप थाईलैंड, ताइवान और फिलीपींस औऱ एशिया और पूर्वी यूरोप के लिए स्टोर डिजाइन और विकास के लिए क्षेत्रीय व्यवसाय विकास निदेशक और क्षेत्रीय निदेशक के रुप में 6 साल कार्य किया.
•    इससे पहले, अय्यर पिरामेड रिटेल लिमिटेड में प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकरी थे.
•    अय्यर  मुंबई विश्वविद्यालय,भारत से कॉमर्स और अर्थशास्त्र में विशिष्ट योग्यता के साथ अपनी स्नातक की डिग्री प्राप्त की और अय्यर एक चार्टर्ड एकाउंटेंट भी है.
Who: कृष्णा अय्यर
What: वालमार्ट इंडिया का मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष नियुक्त
When: 13 दिसंबर 2013


0 comments:

Post a Comment