केनरा बैंक को न्यूयार्क में शाखा खोलने का लाइसेंस मिला-(21-DEC-2013) C.A

| Saturday, December 21, 2013
केनरा बैंक ने 19 दिसंबर 2013 को घोषित किया कि उसे यू.एस. फेडरल रिज़र्व सिस्टम के बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स से न्यूयार्क में शाखा खोलने का लाइसेंस मिला है. केनरा बैंक अपनी वैश्विक मौजूदगी बढ़ाना चाहता है.
बैंक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आर.के. दुबे ने कहा कि अमेरिका के फेडरल रिज़र्व सिस्टम के बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स ने केनरा बैंक के न्यूयार्क में एक शाखा खोलने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है. लाइसेंस देने की घोषणा 13 दिसंबर 2013 को की गई. यह अनुमोदन बैंक द्वारा आवेदन प्रस्तुत करने के 20 महीने बाद मिला है. यह पहला मौका है, जब किसी भारतीय बैंक को अमेरिकी विनियामकों का अनुमोदन प्राप्त हुआ है.  
केनरा बैंक के संबंध में 
केनरा बैंक की स्थापना अम्मेम्बल सुब्बा राव पै द्वारा जुलाई 1906 में मंगलोर में की गई थी, जो उस समय कर्नाटक का एक छोटा पत्तन-नगर था. अपने सौ साल से ज्यादा के अस्तित्व की यात्रा के दौरान बैंक संवृद्धि के विभिन्न चरणों से गुजरा है. 1969 में इसका राष्ट्रीयकरण कर दिया गया था. जून 2006 में बैंक ने भारतीय बैंकिंग-उद्योग में परिचालन की शताब्दी पूरी कर ली है. आज केनरा बैंक भारतीय बैंकों के समूह में एक प्रमुख स्थान रखता है.


0 comments:

Post a Comment