अनीता एम सिंह अमेरिका के न्याय विभाग में एनएसडी की चीफ स्टाफ नियुक्त-(29-OCT-2014) C.A

| Wednesday, October 29, 2014
भारतीय मूल की अमेरिकी अनीता एम सिंह 21 अक्टूबर 2014 को अमेरिका के न्याय विभाग में राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग (एनएसडी) की चीफ स्टाफ और काउंसलर नियुक्त की गईं. उनकी नियुक्ति एनएसी की पुनर्गठन का हिस्सा है. उनकी नियुक्ति की घोषणा राष्ट्रीय सुरक्षा के सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन कैरलीन ने की.
अनीता सिंह रणनीतिक प्रबंधन मुद्दों जिसमें उभरते खतरे के क्षेत्रों में काम का समर्थन करने के लिए संरचनात्मक बदलाव का डिजाइन भी शामिल है, पर फोकस करेंगीं. सिंह एनएसडी कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर डेढ़ वर्ष तक रहेंगीं. इससे पहले, उन्होंने साइबरसंबंधित मुद्दों पर काम किया है. 
यह पुनर्गठन राष्ट्रीय संपत्ति की देशप्रायोजित आर्थिक जासूसी और प्रसार के खतरे से सुरक्षा पर अतिरिक्ति ध्यान केंद्रित करने के लिए बनाया गया है.
अनीता सिंह के बारे में
अनीता सिंह ने वाइट हाउस में इंटेलिजेस प्रोग्राम्स एंड रिफॉर्म्स की निदेशक के रूप में काम करने के बाद वर्ष 2011 में बतौर डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ ज्वाइन किया था. उन्होंने अपना कानूनी करियर डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस ऑनर्स प्रोग्राम में आपराधिक प्रभाग के कंप्यूटर अपराध और बौद्धिक संपदा अनुभाग से शुरु किया था. बाद में वे वकील बनीं और कई अटार्नी जनरल के लिए साइबर सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया. सरकारी सेवा में प्रवेश करने से पहले, सिंह बॉस्टन की परामर्श समूह में प्रबंधन रणनीति सलाहकार थीं.


0 comments:

Post a Comment