अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने तीन भारतीय-अमेरिकयों को एएपीआई के लिए नामांकित किया-(26-APR-2013) C.A

| Saturday, April 26, 2014
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने तीन भारतीय-अमेरिकियों को एशियाई अमेरिकयों और प्रशांत द्वीप निवासियों (Asian Americans and Pacific Islanders, एएपीआई) पर गठित 14-सदस्यीय सलाहकार आयोग के लिए नामांकित किया. यह नामांकन 24 अप्रैल 2014 को किया गया.
इन भारतीय-अमेरिकियों में शामिल हैं: 
अमेरिकी वायुसेना अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल रवि चौधरी 
प्रमुख सामाजिक नेता शेखर नरसिम्हन  
लोकप्रिय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता मौलिक पंचोली

रवि चौधरी एक वायुसेना अधिकारी हैं और वर्तमान में कार्यपालक अधिकारी, कमांडर, वायुसेना जिला वाशिंगटन, जॉइंट बेस एंड्रयूज, मेरीलैंड के रूप में कार्यरत हैं. 
 
नरसिम्हन बेंगलुरु में इमर्जेंट इंस्टिट्यूट (Emergent Institute) के सह-संस्थापक हैं, जो सामाजिक उपक्रम निर्मित करने के लिए उद्यमियों को प्रशिक्षण देने वाला एक लाभेतर संसथान है.

रंगमंच-अभिनेता पंचोली एनबीसी की पुरस्कार-विजेता सीरीज 30 रॉक में छह सीजंस के लिए जोनाथन की भूमिका निभाने के लिए व्यापक रूप से जाने जाते हैं. पंचोली अनेक लाभेतर और सामाजिक नीति संगठनों के साथ सक्रिय हैं, जैसे कि एशियन-अमेरिकन एडवांसिंग जस्टिस और इंटरनेशनल गे एंड लेस्बियन ह्यूमन राइट्स कमीशन. 

एशियाई अमेरिकी और प्रशांत द्वीप निवासी (एएपीआई) 

एशियाई अमेरिकी और प्रशांत द्वीप निवासी (एएपीआई) पहल वर्ष 2009 में राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा हस्ताक्षरित एक कार्यकारी आदेश था. यह पहल एशियाई अमेरिकयों और प्रशांत द्वीप निवासियों को उन संघीय कार्यक्रमों में, जिनसे वे वंचित बने हुए हैं, अधिक पहुँच और सहभागिता उपलब्ध करवाकर उनके जीवन और अवसरों की गुणवत्ता सुधरने के लिए कार्यरत है.


0 comments:

Post a Comment