एमएस सुब्बालक्ष्मी पुरस्कार-2014 हेतु कर्नाटक संगीतकार मथांगी सत्यमूर्ति का चयन-(23-APR-2013) C.A

| Wednesday, April 23, 2014
कर्नाटक संगीतकार मथांगी सत्यमूर्ति को वर्ष 2014 के एमएस सुब्बालक्ष्मी पुरस्कार के लिए चुना गया. इनके चयन की घोषणा एमएस सुब्बालक्ष्मी फाउंडेशन द्वारा 19 अप्रैल 2014 को की गई. इस पुरस्कार के तहत विजेता मथांगी सत्यमूर्ति को 10001 रुपए का नकद और एक पट्टिका प्रदान किया जाना है. यह पुरस्कार 2 मई  2014 को दिया जाना है.
एमएस सुब्बालक्ष्मी पुरस्कार की अन्य श्रेणियां 
एमएस सुब्बालक्ष्मी चलचित्र पुरस्कार- केपीएसी ललिता को फिल्म नादान में राधामणि की भूमिका के लिए.  एमएस सुब्बालक्ष्मी चलचित्र पुरस्कार के तहत विजेता को 25001 रुपए और एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाता है.  
श्री कृष्णा चलचित्र प्रतिभा पुरस्कार- सैकुमार को फिल्म साउंड थोमा में प्लापराम्बिल पाउलो (Plaparambil Paulo) की भूमिका के लिए.  श्री कृष्णा चलचित्र प्रतिभा पुरस्कार के तहत विजेता को 25001 रुपए और एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाता है.  
चलचित्र कलाकारों के लिए ओ माधवन पुरस्कार- यह पुरस्कार 50 वर्षों तक थिएटर के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए सुजाथन (Sujathan) को दिया जाना है. चलचित्र कलाकारों के लिए ओ माधवन पुरस्कार के तहत विजेता को 5001 रुपए और एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाता है.  
श्री कृष्णा संगीत रत्न पुरस्कार- वायलिन वादक आर सुब्रमण्य शर्मा. श्री कृष्णा संगीत रत्न पुरस्कार के तहत विजेता को 5001 रुपए और एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाता है. 
श्री कृष्णा सदभावना पुरस्कार- सामाजिक कार्यकर्ता और उद्योगपति, केजी चंद्रबाबू.
श्री कृष्णा युवा संगीत पुरस्कार- गायक फ्रांको  
आर प्रकाशम मेमोरियल पुरस्कार- एम चार्दाथान (M.Charadathan), इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिक

एमएस सुब्बालक्ष्मी पुरस्कार 
एमएस सुब्बालक्ष्मी पुरस्कार भारतीय शास्त्रीय गायिका एमएस सुब्बालक्ष्मी की स्मृति में वर्ष 2005 में एमएस सुब्बालक्ष्मी फाउंडेशन और वर्कला श्रीकृष्ण नाट्य संगीत अकादमी (Varkala Sreekrishna Natya Sangeeta Academy) द्वारा स्थापित किया गया था.


0 comments:

Post a Comment