बंगलोर स्थित अदिति टेक्नोलॉजीज का सिंफनी टेलीका कॉर्प द्वारा अधिग्रहण-(14-APR-2013) C.A

| Monday, April 14, 2014
अमेरिका स्थित सॉफ्टवेयर सेवा प्रदाता कंपनी सिंफनी टेलीका कॉर्प (एसटीसी) ने 10 अप्रैल 2014 को अदिति टेक्नोलॉजीज का अधिग्रहण करने की घोषणा की. एसटीसी ने घोषित किया कि इस अधिग्रहण का कारण यह है कि कंपनी सिस्टम्स ऑफ इंगेजमेंट (एसओई) डिलीवर करने की अपनी क्षमताएँ निर्मित करने का उद्देश्य रखती है. ये एसओई हैं क्लाउड की नोक (कस्प), मोबाइल और एनेलिटिक्स टेक्नोलॉजीज. अदिति टेक्नोलॉजीज क्लाउड टेक्नोलॉजीज और सेवाओं में विशेषज्ञता रखती है, जबकि एसटीसी मोबाइल और एनेलिटिक्स के क्षेत्रों में मजबूत है. इस अधिग्रहण को अभी विदेशी संवर्धन बोर्ड का अनुमोदन मिलना बाकी है.
एसओई फ्रंट-ऐंड मोबाइल सॉफ्टवेयर को बैक-ऐंड एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर से इंटरलिंक करता है. इन्हें फिर स्मार्ट फोन्स के इस्तेमाल द्वारा ग्राहकों से जोड़ा जाता है. दूसरी ओर, बैक-ऐंड में बिग डाटा एनेलिटिक्स ग्राहकों का व्यवहार समझने में मदद करता है.
इस सौदे से एसटीसी को विभिन्न ग्राहकों, जैसे कि स्वतंत्र सॉफ्टवेयर विक्रेताओं, उपक्रमों और संबद्ध सिस्टम-निर्माताओं को सेवा प्रदान करने में सुविधा होगी. जिन्नोव की एक रिपोर्ट के अनुसार, एसओई बाजार के 2020 में 2013 के 33 अरब डॉलर से बढ़कर 111 अरब डॉलर हो जाने की आशा है.
संयुक्त कर्मचारी संख्या यूरोप, एशिया और उत्तरी व दक्षिणी अमेरिका में 40 वैश्विक कार्यालयों में लगभग 7,500 होने की सूचना है. अधिग्रहण के बाद अदिति टेक्नोलॉजीज एसटीसी के एक नए डिविजन के रूप में कार्य करेगी. नेतृत्व के स्तर पर कोई बदलाव नहीं होगा और वह प्रदीप रतिनम के नेतृत्व में कार्य करती रहेगी. एसटीसी का स्वामित्व रोमेश वाधवानी के पास है.




0 comments:

Post a Comment