कॉग्निजेंट ने अमेरिका की डिजिटल वीडियो सॉल्यूशंस कंपनी आईटीएएएस का अधिग्रहण किया-(24-APR-2013) C.A

| Thursday, April 24, 2014
आईटी सेवा प्रदाता कंपनी कॉग्निजेंट (Cognizant) ने 22 अप्रैल 2014 को आईटीएएएस (इंटरैक्टिव टेलीविजन एंड एप्लीकेशन सॉल्यूशंस) के अधिग्रहण के लिए  समझौता करने की घोषणा की. आईटीएएएस अमेरिका की डिजिटल वीडियो सॉल्यूशंस कंपनी है जिसका मुख्यालय जॉर्जिया के अटलांटा में है. इस समझौते से न्यूजर्सी की आईटी कंपनी कॉग्निजेंट को मीडिया, संचार और उच्चप्रौद्योगिकी के कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी.
आईटीएएएस (इंटरैक्टिव टेलीविजन एंड एप्लीकेशन सॉल्यूशंस) 
इंटरैक्टिव टेलीविजन एंड एप्लीकेशन सॉल्यूशंस (आईटीएएएस) की स्थापना 1999 में हुई थी. इसने इंटरैक्टिव टेलीविजन (आईटीवी) के विकास और वितरण में अहम भूमिका निभाई है. इसने पारंपरिक केबल, प्रसारण और दूरसंचार नेटवर्क वातावरण में डिजिटल वीडियो सेवाओं की व्यापक रेंज और ग्राहक उपकरणों में सेटट़प्स, टैबलेट और स्मार्ट फोन प्रदान करने में अग्रणी केबल, दूरसंचार और प्रौद्योगिकी कंपनियों की मदद करता है. अमेरिका, कनाडा और भारत में इसके टेस्टिंग और डेवलपमेंट केंद्र हैं.
 
कॉग्निजेंट (Cognizant)
सूचना प्रौद्योगिकी, परामर्श और बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग सेवाओं की यह अग्रणी कंपनी विश्व की प्रमुख कंपनियों को मजबूत व्यवसाय करने में मदद करती है. इसका मुख्यालय अमेरिका के न्यूजर्सी में टीनैक में है. कॉग्निजेंट में ग्रहकों की संतुष्टि, प्रौद्योगिकी नवाचार, उद्योग और बिजनेस प्रॉसेस का गहरा एक्सपर्टाइज का जुनून है और इसमें वैश्विक सहयोगी कार्यबल है जो काम के भविष्य का प्रतीक है. विश्वभर में 50 वितरण केंद्रों के साथ कॉग्निजेंट नैसडैक– 100, एस एंडपी 500, फोर्ब्स ग्लोबल 2000 और फॉर्च्यून 500 का सदस्य है. यह विश्व में सबसे बेहतरीन औऱ तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनियों में शुमार है.


0 comments:

Post a Comment