विक गंडोत्रा ने गूगल+ के प्रमुख पद से इस्तीफा दिया-(26-APR-2013) C.A

| Saturday, April 26, 2014
इंटरनेट कंपनी गूगल+ से विक गंडोत्रा ने 24 अप्रैल 2014 को इस्तीफा दे दिया. वह गूगल+ के प्रमुख के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे थे. वह कंपनी में वर्ष 2007 से कार्यरत थे. गूगल+ वर्ष 2011 में शुरु हुई एक  सोशल नेटवर्क साइट है.
विक गंडोत्रा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास के पूर्व छात्र हैं. इससे पहले विक गंडोत्रा माइक्रोसॉफ्ट मंर कंपनी के लिए डेवलपर्स के संबंधों को संभालने का काम करते थे. 

गूगल+ की शुरुआत करने के अलावा गंडोत्रा ने कंपनी में डेवलपर्स के वार्षिक सम्मेलन गूगल आई/ओ को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. पहला गूगल आईओ 2008 में आयोजित किया गया था. हालांकि गूगल+ के पास 500 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं लेकिन अभी भी यह फेसबुक की तरह यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए संघर्ष कर रहा है.

गूगल+ से संबंधित मुख्य तथ्य 
गूगल+ एक सोशल नेटवर्किंग और पहचान सेवा है जिसका स्वामित्व और संचालन अधिकार गूगल इंक के पास है. फेसबुक के बाद यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा नेटवर्किंग साइट है. 540 मिलियन सक्रिए यूजर्स इस आईडेंटिटी सर्विस साइट का हिस्सा हैं और गूगल+ के जीमेल, +1 बटन और यूट्यूब कमेंट के जरिए सामाजिक रूप से एक दूसरे से बातचीत करते हैं.


0 comments:

Post a Comment