जेब्रा टेक ने मोटोरोला का एंटरप्राइज कारोबार खरीदा-(17-APR-2013) C.A

| Thursday, April 17, 2014
अमेरिका की वायरलेस प्रोडक्ट्स कंपनी जेब्रा टेक्नोलॉजीज ने मोटोरोला सॉल्यूशंस का एंटरप्राइज कारोबार 3.45 अरब डॉलर में खरीदने की घोषणा 15 अप्रैल 2014 को की. 

मोटोरोला सॉल्यूशंस अपने एंटरप्राइज कारोबार के तहत मोटोरोला मोबाइल कंप्यूटर, टैबलेट्स और बारकोड स्कैनर्स बनाती है. जेब्रा टेक्नोलॉजीज के सीईओ एंडर्स गुस्ताफसन के अनुसार  इस अधिग्रहण के जरिये कंपनी मोबिलिटी, डाटा विश्लेषण और क्लाउड कंप्यूटिंग क्षेत्र में तेजी से कदम बढ़ाएगी. 

जेब्रा टेक्नोलॉजीज कंपनी फिलहाल शॉपिंग मॉल और हॉस्पिटल जैसे स्थानों पर इस्तेमाल होने वाले बारकोड प्रिंटर और स्मार्टटैग बनाती है. वर्ष 2013 में इसकी बिक्री एक अरब डॉलर रही थी. 

मोटोरोला सॉल्यूशंस के चेयरमैन और सीईओ ग्रेग ब्राउन ने कहा कि इस सौदे से हमें अपने मुख्य कारोबार पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी. ग्रेग ब्राउन के अनुसार कंपनी अब सरकारों और जनसुरक्षा संबंधी ग्राहकों को सॉल्यूशन उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित करेगी.

जेब्रा टेक्नोलॉजीज द्वारा किये गए इस अधिग्रहण से मोटोरोला सॉल्यूशंस एंटरप्राइज कंपनी के करीब 4500 कर्मचारी जेब्रा में शामिल होंगे. वहीं मोटोरोला सॉल्यूशंस वाइस एंड डाटा कम्युनिकेशंस सॉल्यूशन का विनिर्माण, डिजाइन, एकीकरण और आपूर्ति का काम जारी रखेगी.

विदित हो कि अमेरिकन कंपनी मोटोरोला सॉल्यूशंस के एंटरप्राइज ग्राहकों में वॉलमार्ट स्टोर और टीएनटी एक्सप्रेस शामिल हैं.

0 comments:

Post a Comment