इंडिया सीमेंट्स ने अपनी आईपीएल टीम 'चेन्नई सुपरकिंग्स' (सीएसके) को सीएसकेसीएल को हस्तांतरित किया-(13-FEB-2015) C.A

| Friday, February 13, 2015

इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड के बोर्ड ने 11 फरवरी 2015 को अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स’ (सीएसके) को एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड’ (सीएसकेसीएल) को हस्तांतरित करने को मंजूरी दी. बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के नेतृत्व में इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड के बोर्ड ने यह फैसला चेन्नई (तमिलनाडु) में लिया.
इस फैसले के तहत इंडिया सीमेंट्स के 97054 शेयरहोल्डरों को चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड के शेयर मुफ्त में उसी अनुपात में दिए जाएंगे, जिस अनुपात में उनके पास इंडिया सीमेंट्स के शेयर हैं. प्रमोटरों के पास कंपनी के 28.23 प्रतिशत शेयर हैं. इस फैसले के अमल में आते ही सीएसके आईपीएल की पहली टीम होगी, जिसके मालिक 97054 शेयरहोल्डरों होंगे.
पृष्ठभूमि
विदित हो कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के नेतृत्व वाली इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड की आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) मैच फिक्सिंग को लेकर विवादों में रही है. इससे संबंधित विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि बीसीसीआई का कोई भी पदाधिकारी क्रिकेट में व्यावसायिक फायदे वाला कोई भी काम नहीं करेगा. न्यायालय ने एन. श्रीनिवासन को बीसीसीआई अध्यक्ष और आईपीएल की टीम के मालिक के रूप में दोहरी भूमिका को नामंजूर कर दिया था. जिसके बाद सितंबर 2014 में आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड (सीएसकेसीएल) को हस्तांतरित करने पर इसके सदस्यों के बीच सहमति बनीं थी.

0 comments:

Post a Comment