स्नैपडील डॉट कॉम ने फैशन पोर्टल एक्सक्लूसिवली डॉट कॉम का अधिग्रहण किया-(20-FEB-2015) C.A

| Friday, February 20, 2015
ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल स्नैपडील डॉट कॉम ने महंगी श्रेणी फैशन पोर्टल एक्सक्लूसिवली डॉट कॉम का अधिग्रहण 18 फरवरी 2015 को किया. कंपनी ने इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया. इस अधिग्रहण के बाद दिल्ली की इस कंपनी की फैशन उत्पाद वर्ग में सकल बिक्री एक अरब डॉलर से बढ़ कर वर्ष 2015 के अंत तक दो अरब डॉलर तक पहुंच जाने की उम्मीद है.

साझेदारी के तहत मौजूदा संरचना में एक्सक्लूसिवली डॉट कॉम स्नैपडील की पूरक बन गई. 

स्नैपडील के कुल कारोबार में इस समय फैशन उत्पाद का योगदान 60 प्रतिशत है. केपीएमजी-एसोचैम के सर्वेक्षण के अनुसार देश में लक्जरी उत्पाद और सेवाओं का बाजार करीब 14 अरब डॉलर का है, जो 30 प्रतिशत सालाना की दर से बढ़ रहा है.

इस अधिग्रहण के बाद एक्सक्लूसिवली डॉट कॉम के सह-संस्थापक मोहिनी बोपराई-गुलेरिया स्नैपडील में जनरल मैनेजर (क्रिएटिव और कैटलाग) और संजय गुलेरिया एक्सक्लूसिवली डॉट कॉम में जनरल मैनेजर (बिजनेस) के रूप में शामिल हुए. 

एक्सक्लूविसली डॉट कॉम 
एक्सक्लूविसली डॉट कॉम की स्थापना वर्ष 2010 में की गई थी. इसका ऑफिस नई दिल्ली और न्यूयार्क में स्थित है. एक्सक्लूविसली डॉट कॉम मनीष मलहोत्रा, तरुण तहिलयानी, मनीष अरोड़ा, अनिता डोंगरे, रोहित बल, गौरव गुप्ता, जेजे वलाया, रितु कुमार, वरुण बहल, शिवन एवं नरेश एवं नीता लुला जैसे मशहूर डिजाइनरों को रिटेल मंच प्रदान करती है.

0 comments:

Post a Comment