आईसीआईसीआई बैंक ने भारत का पहला डिजिटल बैंक 'पॉकेट्स' लांच किया-(12-FEB-2015) C.A

| Thursday, February 12, 2015

आईसीआईसीआई बैंक ने 10 फ़रवरी 2015 को मोबाइल फोन पर भारत का पहला डिजिटल बैंक 'पॉकेट्स' का आरंभ किया. इस डिजिटल ई-वालेट एप्लीकेशन को गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.
डिजिटल ई-वालेट एक वर्चुअल  वीज़ा कार्ड का उपयोग करता है जो उपयोगकर्ताओं को भारत में किसी भी वेबसाइट या मोबाइल एप्लिकेशन पर लेनदेन की सुविधा प्रदान करेगा.
'पॉकेट्स' की सुविधाएँ
•    आईसीआईसीआई बैंक के पॉकेट्स से व्यक्ति मोबाइल एप्प के जरिए किसी के ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर या फेसबुक और गूगल प्लस पर मैसेज भेजकर मनी ट्रांसफर कर पाएंगे.
•    इस ई-वालेट की साहयता से उपयोगकर्ता किसी भी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, फेसबुक व ट्विटर के अपने मित्रों और बैंक खातों से या उनके खातों मे तत्काल पैसा भेज सकते हैं या मंगाने के लिए अनुरोध कर सकते हैं.
•    इस ई-वालेट की सुविधा से व्यक्ति बिल पेमेंट, ऑनलाइन शॉपिंग और ऑनलाइन टिकट बुकिंग जैसी सर्विसेज का भी उपयोग कर सकते हैं.
•    इस ई-वालेट की सुविधा से व्यक्ति बिल, रिचार्ज मोबाइल, किताब मूवी टिकट का भुगतान कर सकता है.

आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड के बारे में

आईसीआईसीआई बैंक भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है और इसके 2.8 करोड़ मोबाइल बैंक ग्राहक है. यह बैंक वर्तमान में भारत सहित 18 देशों में स्थित है. बैंक की 31 मार्च 2014 तक की कुल संपत्ति 124.76 बिलियन अमेरिकी डॉलर है.

0 comments:

Post a Comment