नरूला बंधुओं ने कौन बनेगा करोड़पति के आठवें सत्र में 7 करोड़ रुपये जीते-(23-SEP-2014) C.A

| Tuesday, September 23, 2014

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में दिल्ली के अचिन नरूला और सार्थक नरूला 20 सितंबर 2014 को 7 करोड़ रुपए जीतने वाले पहले प्रतियोगी बन गये.
दोनो भाई, अचिन नरूला और सार्थक नरूला चार लाइफ लाइन की मदद से 14 सवालों के सही ढंग से जवाब देने के बाद शो के सीजन 8 के विजेता बनें. मेगास्टार और शो के मेजबान अमिताभ बच्चन ने दोनों भाइयों को विजयी करार दिया. यहाँ सिर्फ पैसे नहीं, दिल भी जीते जाते हैंयह शो के सीजन 8 की टैगलाइन है.

कौन बनेगा करोड़पति के बारे में
कौन बनेगा करोड़पति शो लोकप्रिय केबीसी के उपनाम से जाना जाता है जो सोनी टेलीविजन का भारतीय टेलीविजन गेम शो है. यह शो ब्रिटेन के गेम शो हू वांट्स टू बी ए मिलेनियर?’ पर आधारित है.
यह शो शुरूआत में स्टार प्लस द्वारा वर्ष 2000 से मेजबान अमिताभ बच्चन के साथ शुरू किया गया था. इस गेम शो की पुरस्कार राशि 1 करोड़ रुपए थी.
यह शो एक बार फिर 2 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि और मेजबान के रूप में अमिताभ बच्चन के साथ चार वर्ष के अंतराल के बाद शुरू किया गया था. हालांकि केबीसी-3 वर्ष 2007 में शाहरूख खान द्वारा आयोजित किया गया.
वर्ष 2010 के बाद से, केबीसी का 5 करोड़ रुपए पुरस्कार राशि और शो होस्ट के रूप में अमिताभ बच्चन के साथ हर वर्ष आयोजन किया जा रहा है. लेकिन इसका आयोजन सोनी टेलीविजन के बजाय स्टार प्लस पर किया गया था.

0 comments:

Post a Comment