इलेक्ट्रोलक्स ने जनरल इलेक्ट्रिक कंपनी की इकाई से 3.3 बिलियन अमेरिकी डॉलर का समझौता किया-(17-SEP-2014) C.A

| Wednesday, September 17, 2014

स्वीडन की कंपनी इलेक्ट्रोलक्स ने लुइसविल की जनरल इलेक्ट्रिक कंपनी की इकाई से 3.3 बिलियन अमेरिकी डॉलर का समझौता किया. यह समझौता 8 सितंबर 2014 को किया गया.
यूरोमॉनिटर से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक इलेक्ट्रोलक्स और जीई अप्लायंसेस बिजनेस के संयोजन से अमेरिका के प्रमुख अप्लायंस बाजार में इसका शेयर 26% से अधिक का हो जाएगा.
यह अमेरिकी बाजार में 25% से अधिक की हिस्सेदारी रखने वाले वर्ल्पूल को पीछे छोड़ देगा. इलेक्ट्रोलक्स ने कहा है कि वह जीई अप्लायंसेस के ब्रांड का इस्तेमाल करना जारी रखेगी.
जीईइलेक्ट्रोलक्स समझौता
·         जीई हेवी इंडस्ट्रील बिजनेस जैसे जेट इंजन, पावर टर्बाइन और तेलक्षेत्र में सेवाओं पर ध्यान देने के लिए जीई अपने सभी छोटे व्यापार को बेच रही है.
·         यह सौदा डिश वाशर, वाशिंग मशीन और कुकर जैसे घरेलू उपकरणों के निर्माताओं के बीच है.
·         यह समझौता कंपनी को 40% के संयुक्त बाजार हिस्सेदारी के साथ बाजार के अग्रणी वर्ल्पूल के मुकाबले उत्तर अमेरिका के बेहतर बाजार स्थिति में पहुंचा देगा.
·         इलेक्ट्रोलक्स अप्लायंस क्षेत्र में तेजी से बढ़ते महत्वपूर्ण अर्थव्यवस्थाओं को लाभ पहुंचाएगी.
·         जीई अप्लायंसेस बिजनेस की खरीद मेंप्रैशर कुकर, रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर और वाटर हीटर शामिल हैंअमेरिकी बाजार में वर्ष 2013 हुई 4.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर (31.9 बिलियन क्राउन्स) की तुलना में दुगने से भी अधिक हो सकता है.
·         इस सौदे के साथ इलेक्ट्रोलक्स उत्तर और दक्षिण अमेरिका दोनों में ही अच्छी तरह से अपनी पहुंच बनाएगी और अमेरिका में अपनी स्थिति मजबूत करेगी.

0 comments:

Post a Comment