इन्फोसिस लिमिटेड ने माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प, हिताची डाटा सिस्टम्स और हुआई के साथ समझौता किया-(21-SEP-2014) C.A

| Sunday, September 21, 2014

इन्फोसिस लिमिटेड ने माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प, हिताची डाटा सिस्टम्स और चीन के दूरसंचार कंपनी हुआई के साथ 18 सितंबर 2014 को तीन भागीदारी समझौतों पर हस्ताक्षर किए. ये समझौते क्लाउड, बिग डाटा औऱ हिताची डाटा सिस्टम्स के लिए किए गए हैं. माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन और हिताची डाटा सिस्टम (एचडीएस) के साथ इन्फोसिस पहले से ही भागीदारी में काम कर रहा है.

समझौते की मुख्य बातें:
इन्फोसिस ने अपने व्यापार उद्यम को बढ़ावा देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ अपनी दशकपुरानी भागीदारी का विस्तार किया है. इस समझौते के तहत माइक्रोसॉफ्ट एक ग्लोबल सेंटर फॉर एक्सिलेंस की स्थापना करेगा. इस सेंटर में 2014–15 के आखिर तक 1000 इंजीनियरों से अधिक को प्रशिक्षण देने की क्षमता होगी. 
हिताची डाटा सिस्टम्स के साथ, इन्फोसिस अगली पीढ़ी का बुनियादी ढांचा और उद्यमियों के लिए डाटा सेंटर ट्रांस्फॉर्मेशन सॉल्यूशंस का विकास करेगा. यह हिताची डाटा सिस्टम के साथ पेपरयूज सॉल्यूशंस के लिए एक सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की भी स्थापना करेगा. 
इन्फोसिस और हुआई के बीच की भागीदारी हुआई के क्लाउड संसाधन और इन्फोसिस के ग्लोबल आईटी सेवा विशेषज्ञता की मदद से उद्यमी ग्राहकों के लिए क्लाउड, बड़े डाटा और संचार समाधान प्रस्तुत करेगी. 
इन्फोसिस लिमिटेड के बारे में 
वर्ष 1981 में स्थापित, इन्फोसिस एनवाईएसई में सूचीबद्ध परामर्श एवं आईटी सेवाओं का विश्व स्तरीय कंपनी है. यह नैसडैक में सूचीबद्ध की जाने वाली पहली आईटी कंपनी है. 
रणनीतिक परामर्श, संचालन नेतृत्व और महत्वपूर्ण समाधानों के सहनिर्माण के जरिए उद्यमियों को बदलने और बदलती दुनिया में विकास करने में मदद करती है. यह 30 से अधिक देशों में सेवाएं मुहैया कराती है.


0 comments:

Post a Comment