क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और स्टीव वॉ 'ब्रेडमैन ऑनरीज' 2014 के लिए चयनित-(26-SEP-2014) C.A

| Friday, September 26, 2014

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ को ब्रेडमैन ऑनरीज 2014 में चुना गया. इसकी घोषणा  ब्रैडमैन फाउंडेशन द्वारा की गई. सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ को सिडनी में 29 अक्टूबर 2014 को ब्रैडमैन फाउंडेशन के गाला डिनर में सम्मानित किया जाएगा.
इसकी घोषणा 22 सितबंर 2014 को ब्रैडमैन फाउंडेशन द्वारा की गई थी. सचिन तेंदुलकर को ब्रैडमैन ऑनरीज में इसलिए चयनित किया गया उन्होंने क्रिकेट के इतिहास में किसी भी अन्य क्रिकेटर से अधिक टेस्ट रन बनाए हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 24 वर्षों का योगदान किया.
सर डोनाल्ड ब्रेडमैन, तेंदुलकर के खेलने की तकनीक को अपने खेल की शैली के सबसे निकट मानते थे. स्टीव वॉ को ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान और ब्रेडमैन की तरह साहस, सम्मान और दृढ़ संकल्प प्रतीक के रुप में चयन किया गया.
ब्रेडमैन ऑनरीज के बारे में 
ब्रैडमैन फाउंडेशन, एक गैर लाभकारी संगठन हैं जो सर डोनाल्ड ब्रेडमैन के सहयोग से वर्ष 1987 में स्थापित किया गया था. यह फाउंडेशन खेल समुदाय के भीतर मूल्यवान सांस्कृतिक और खेल की ताकत के रूप में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किया गया था.
सर डोनाल्ड ब्रेडमैन के सम्मान में हर दो वर्ष में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान के लिए ब्रेडमैन ऑनरीज का चयन किया जाता है. यह पुरस्कार विशेष रूप से क्रिकेट में साहस, सम्मान, ईमानदारी, विनम्रता और दृढ़ संकल्प सहित सर डोनाल्ड के व्यक्त मूल्यों को प्रतिबिंबित करने के संबंध में जारी किए गए.

0 comments:

Post a Comment