प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 765 केवी राँची-धर्मजयगढ़-सीपत ट्रांसमिशन लाइन राष्ट्र को समर्पित की-(25-AUG-2014) C.A

| Monday, August 25, 2014
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 765 केवी राँची-धर्मजयगढ़-सीपत ट्रांसमिशन लाइन (पावरग्रिड) 21 अगस्त 2014 को राष्ट्र को समर्पित की. प्रधानमंत्री ने ट्रांसमिशन लिंक का रांची के प्रभात तारा, धुर्वा से ऑनलाइन उद्घाटन किया.
यह ट्रांसमिशन लाइन बेरो में पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) द्वारा संचालित किया गया था और यह लाइन भारत के पूर्वी और पश्चिमी भागों को जोड़ती है. यह झारखंड में अपनी तरह का पहली ट्रांसमिशन लाइन है और यह लाइन छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और झारखंड को जोड़ती है.
प्रधानमंत्री ने जसीडीह में आईओसी ऑयल टर्मिनल भी राष्ट्र को समर्पित किया. उन्होंने राष्ट्रीय डिजिटल साक्षरता मिशन का भी शुभारंभ किया. इसके साथ ही तंदवा (चतरा) में राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) की 3x660 मेगावाट उत्तरी कर्णपुरा सुपर थर्मल पावर परियोजना के काम के प्रारंभ की भी घोषणा की. इस परियोजना की आधारशिला तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने वर्ष 2003 में रखी थी.
प्रधानमंत्री ने सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया सेंटर और इलेक्ट्रॉनिक और राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के रांची केंद्र में नई इनक्यूबेशन सुविधा केन्द्र का भी शिलान्यास किया.