रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक नियुक्त-(21-AUG-2014) C.A

| Thursday, August 21, 2014
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविशंकर जयाद्रिथ शास्त्री को 19 अगस्त 2014 को भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किया. यह फैसला भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला हारने के बाद किया गया.
रवि शास्त्री इंग्लैंड के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला (25 अगस्त 2014 से 5 सितंबर 2014) और एक टीट्वेंटी (7 सितंबर 2014) में सहायता कर सकते हैं. उन्हें टीम से संबंधित सभी मामलों से निपटना होगा. हालांकि डंकन फ्लेचर टीम के प्रमुख कोच बने रहेंगे.
भूतपूर्व ऑलराउंडर संजय बांगर और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज भरत अरुण को भारतीय क्रिकेट टीम के सहायक कोच के लिए नामित किया गया था. हैदराबाद के पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी आर श्रीधर वनडे श्रृंखला के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच हो सकते हैं.
रवि शास्त्री
पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री ने भारत के लिए करीब 80 टेस्ट मैच और 150 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने कुल 151 टेस्ट विकेट और 129 वनडे विकेट लिए हैं. रवि शास्त्री ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया था.
यह दूसरी बार है जब रवि शास्त्री को टीम प्रबंधन के लिए नियुक्त किया गया है. इससे पहले, वर्ष 2007 विश्व कप में बीसीसीआई द्वारा ग्रेग चैपल को बर्खास्त किये जाने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था.


0 comments:

Post a Comment