तमिलनाडु सरकार द्वारा चार ग्राम के एक लाख सिक्कों की आपूर्ति के लिए निविदा जारी की-(29-OCT-2013) C.A

| Tuesday, October 29, 2013
तमिलनाडु सरकार के समाज कल्याण एवं पौष्टिक भोजन विभाग ने चार ग्राम के एक लाख सिक्कों की आपूर्ति के लिए निविदा जारी की. इन सिक्कों को मुख्यमंत्री जयललिता पांच सूची विवाह सहायता योजनाओं के तहत गरीब परिवार की कन्याओं को दिया जाना है. इस योजना को प्रदेश का समाज कल्याण एवं पौष्टिक भोजन विभाग ने लागू किया.

समाज कल्याण विभाग के निदेशक ने हाल ही राज्य के 32 जिलों में 22 कैरेट के एक लाख सिक्कों की आपूर्ति के लिए यह निविदा जारी की गई.
 
निविदा के अनुसार कन्याकुमारी, मदुरै और तिरुचिरापल्ली जिलों में सर्वाधिक पांच-पांच हजार सिक्के बांटे जाने हैं. यह निविदा के अनुसार इच्छुक आपूर्ति कर्ता को 1.2 करोड़ रुपये अग्रिम राशि के तौर पर जमा करना है, जिसे बाद में लौटा दिया जाएगा. आपूर्ति के लिए निविदा में भाग लेने की शर्त है कि उस फर्म का पिछले दो साल लगातार वार्षिक टर्नओवर सौ करोड़ रुपये से कम नहीं हो. इसमें यह भी शर्त है कि आपूर्तिकर्ता की क्षमता कम से कम 25 हजार सिक्के ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआइएस) हालमार्क स्टैंडर्ड के हों. 

राज्य सरकार ने यह भी स्पष्ट किया है कि सिक्कों की शुद्धता की जांच वह क्रम रहित ढंग से करेगी और यदि निम्न स्तरीय पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी. 
इन सिक्कों पर राज्य सरकार का चिन्ह अंकित होगा. तमिलनाडु शायद देश का ऐसा एक मात्र राज्य है जो विवाह सहायता योजना के तहत गरीब महिलाओं को मुफ्त में सोना देने का निर्णय लिया है.


Who: तमिलनाडु सरकार
Where: तमिलनाडु
What: चार ग्राम के एक लाख सिक्कों की आपूर्ति के लिए निविदा


0 comments:

Post a Comment