सचिन तेंदुलकर विजडन ऑलटाइम वर्ल्ड टेस्ट इलेवन टीम में शामिल-(25-OCT-2013) C.A

| Friday, October 25, 2013
भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को विजडन ऑलटाइम वर्ल्ड टेस्ट इलेवन टीम में शामिल किया गया. विश्व से चुने गए 11 क्रिकेट खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर एकमात्र भारतीय हैं. इस टीम का कप्तान डॉन ब्रैडमैन को चुना गया. विजडन के 150 वर्ष पूरे होने पर टीम की घोषणा 23 अक्टूबर 2013 को की गई.
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के नेतृत्व वाली टीम में इंग्लैंड के चार, वेस्टइंडीज के तीन, ऑस्ट्रेलिया के दो, भारत के एक और पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को शामिल किया गया.
सचिन तेंदुलकर का चयन टीम में चौथे स्थान के लिए किया गया. वर्ष 1989 में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने वाले सचिन तेंदुलकर ने अब तक 198 टेस्टों में 51 शतकों की मदद से 15837 रन बनाए हैं.
विजडन ऑलटाइम वर्ल्ड टेस्ट इलेवन टीम में शामिल खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार है- जैक होब्स (इंग्लैंड), डब्ल्यू जी ग्रेस (इंग्लैंड), डॉन ब्रैडमैन (ऑस्ट्रेलिया) (कप्तान), सचिन तेंदुलकर (भारत), विवियन रिचर्डस (वेस्टइंडीज), गैरी सोबर्स (वेस्टइंडीज), एलन नोट (इंग्लैंड), वसीम अकरम (पाकिस्तान), शेन वार्न (ऑस्ट्रेलिया), मैकलम मार्शल (वेस्टइंडीज) और सिडनी बार्नेस (इंग्लैंड).
विदित हो कि विजडन क्रिकेट के क्षेत्र में जानी-मानी अंतरराष्ट्रीय पत्रिका है. इस क्रिकेट का बाइबिल भी कहा जाता है. इसकी शुरूआत वर्ष 1864 में हुई थी.




0 comments:

Post a Comment