भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक एमिली शाह ने मिस न्यूजर्सी यूएसए 2014 का खिताब जीता-(26-OCT-2013) C.A

| Saturday, October 26, 2013
भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक एमिली शाह ने मिस न्यूजर्सी यूएसए 2014 चुनी गईं. उन्होंने यह खिताब 24 अक्टूबर 2013 को जीता. इसी जीत के साथ एमिली शाह ऐसी दूसरी भारतीय अमेरिकी बन गईं जिन्होंने अमेरिका में सौन्दर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल की हो. एमिली शाह से पहले नीना दावुलुरी (पहली भारतीय अमेरिकी) ने सितंबर 2013 में मिस अमेरिका का ख़िताब जीता था. एमिली शाह 18 वर्ष की हैं.
इस जीत के साथ ही एमिली शाह को मिस अमेरिका और मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का अधिकार मिल गया. न्यूजर्सी की सौन्दर्य प्रतियोगिता में एमिली ने 130 प्रतिभागियों को पराजित किया. एमिली इन प्रतिभागियों में सबसे कम उम्र की थीं.
भारत-अमेरिकी संस्कृति वाली एमिली शाह हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों तरह की फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने अभिनेता नसीरूद्दीन शाह के साथ हॉलीवुड फिल्म द ग्रेट न्यू वंडरफुल और बॉलीवुड में रितेश देशमुख के साथ आउट ऑफ कंट्रोल और तारा रम पम पम एवं जानेमन आदि कुछ फिल्मों में काम किया.  
एमिली शाह के पिता प्रशांत शाह लॉस एंजिलिस में रहते हैं और बॉलीवुड की कई फिल्म निर्माण कंपनियों से जुड़े रहे हैं. इनमें करन जौहर, राकेश रोशन और शाहरुख खान की फिल्म निर्माण कंपनियां शामिल हैं.  
एमिली इस समय हॉलीवुड फिल्म रन ऑल नाइट की स्टंट टीम में सहायक के तौर पर काम कर रही हैं.फिल्म में लियाम नीसन और ऐड हैरिस मुख्य भूमिका में हैं.



0 comments:

Post a Comment