अतुल्य भारत पर्यटन शिखर सम्मेलन-2016 का शुभारंभ-(22-SEP-2016) C.A

| Thursday, September 22, 2016
पर्यटन मंत्री ने 21 सितम्बर 2016 को तीन दिवसीय ‘अतुल्य भारत पर्यटन निवेश शिखर सम्मेलन-2016’ का शुभारंभ नई दिल्ली के विज्ञान भवन में किया.
यह सम्मलेन 21 से 23 सितंबर तक आयोजित रहेगा. यह सम्मेलन भारतीय पर्यटन वित्तय निगम, भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय और भारतीय उद्योग परिसंघ की एक अहम पहल है.
इस सम्मेलन के अंतर्गत सरकार पर्यटन के साथ-साथ देश में निवेश बढ़ाने पर जोर देना चाहती है. भारतीय उद्योग तथा भारतीय पर्यटन वित्त निगम लिमिटेड इस शिखर सम्मेलन के प्रमुख भागीदार हैं.
अतुल्य भारत पर्यटन निवेश शिखर सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य भारी निवेश को आकर्षित करने के लिए भारतीय पर्यटन क्षेत्र की स्थिति को बताना.
भारत के विभिन्न राज्यों/केन्द्र शासित प्रदेशों में निवेशक मूर्त निवेश के लिए तैयार परियोजनाओं को प्रस्तुत करना है.
अतुल्य भारत पर्यटन शिखर सम्मेलन घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के लिए देशभर के राज्यों और निजी क्षेत्र के परियोजना मालिकों से मुलाकात करने का एक मंच है.
भारत में निवेशकों पर सत्र, सभी निवेश संपत्तियों की प्रस्तुति, पर्यटन क्षेत्र में एमएसएमई, स्टार्टअप सत्र, पर्यटन क्षेत्र के बुनियादी ढांचे पर पैनल चर्चा, डिजिटल इंडिया, स्वदेश दर्शन में निवेश, प्रसाद, एमआईसीई कारोबारियों के बीच बैठक और समझौता पत्रों पर हस्ताक्षर इस सम्मेलन की मुख्य विशेषताएं है.

0 comments:

Post a Comment