अविजित घोष हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन के सीएमडी नियुक्त-(09-JAN-2014) C.A

| Friday, January 9, 2015
1 जनवरी 2015 को अविजित घोष ने हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन (एचईसी) के सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के पद का प्रभार ले लिया. वे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) एचईसी के 21वें सीएमडी हैं.
उन्होंने आर. मिश्रा जिनका कार्यकाल 31 दिसंबर 2014 को समाप्त  हो गया, का स्थान लिया.
उनकी नियुक्ति की पुष्टि केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक उपक्रम चयन बोर्ड  (पीईएसबी) ने कर दी है. बोर्ड ने उनके नाम की सिफारिश 26 जून 2014 को की. इससे पहले वे हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड के निदेशक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे.
घोष इससे पहले निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में प्रमुख प्रबंधकीय पदों पर रह चुके हैं. उन्हें 2012 में इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) ने प्रख्यात खनन इंजीनियर की उपाधि से सम्मानित किया.वे रांची के सेंट जॉन्स स्कूल से पढ़े हैं और इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स धनबाद के पूर्व छात्र हैं.
हेवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन :

एचईसी का गठन 1958 में  भारत में सबसे बड़े एकीकृत इंजीनियरिंग परिसर के रूप में किया गया. इसका मुख्यालय रांची में है.यह कैपिटल इक्यूपमेंट्स (किसी संगठन द्वारा अन्य वस्तुओं के उपादन में इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण) और मशीनों का निर्माण एवं आपूर्ति का काम करता है और प्रमुख क्षेत्र के उद्योगों के लिए आवश्यक परियोजना का निष्पादन करता है.

0 comments:

Post a Comment