नीलेश शाह ने एक्सिस कैप्टिल लिमिटेड के एमडी और सीईओ के पद से इस्तीफा दिया-(09-JAN-2014) C.A

| Friday, January 9, 2015
5 जनवरी 2015 को नीलेश शाह ने एक्सिस कैप्टिल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( एमडी और सीईओ) के पद से इस्तीफा दे दिया.
पूंजी बाजार में 20 वर्षों से अधिक के कार्यानुभव के साथ शाह ने इस निवेश बैंक में करीब चार वर्षों तक अपनी सेवाएं दीं.
शाह ने मार्च 2011 में रणनीतिक पहल (स्ट्रैटेजिक इनिशिएटिव्स)कॉरपोरेट बैंकिंग के अध्यक्ष के रूप में एक्सिस बैंक ज्वाइन किया था. उन्होंने नवंबर 2013 में एक्सिस बैंक के एमडी और सीईओ का प्रभार लिया था. एक्सिस बैंक ज्वाइन करने से पहले वे आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल असेट मैनेजमेंट में उपप्रबंध निदेशक थे. उन्होंने सात वर्ष तक आईसीआईसीआई में अपनी सेवाएं देने के बाद आईसीआईसीआई छोड़ दिया था. उनके कार्यकाल में आईसीआईसीआई की संपत्तियां चार गुना से अधिक हो गईं थी.
आईसीआईसीआई की डिस्कवरी, डायनेमिक और इंफ्रास्ट्रक्चर योजनाओं ने 2007 और 2010 के बीच उनकी देखरेख में औसत के मुकाबले अधिक रिटर्न दिया था.
एक्सिस कैपिटल लिमिटेड के बारे में
साल 2001 में एक्सिस होल्डिंग्स लिमिटेड की स्थापना बरमूडा के पेमब्रूक में की गई थी. फरवरी 2014 में कंपनी ने स्वास्थ्य सेवा ईकाई का गठन किया जो व्यावसायिक दायित्व बीमा देती थी.
एक्सिस कैपिटल होल्डिंग्स लिमिटेड एक्सिस समूह के लिए होल्डिंग कंपनी है. यह अपनी सहायक एवं शाखा नेटवर्क के जरिए कई प्रकार के जोखिम हस्तांतरण उत्पाद एवं सेवाएं प्रदान करता है.

एक्सिस कैपिटल के वर्तमान अध्यक्ष एवं सीईओ अल्बर्ट ए. बेंचिमोल हैं.

0 comments:

Post a Comment