टेक महिन्द्रा ने स्विस कंपनी एसओएफजीइएन होल्डिंग्स लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए समझौता किया-(13-JAN-2014) C.A

| Tuesday, January 13, 2015
टेक महिन्द्रा ने स्विस कंपनी एसओएफजीइएन (SOFGEN) होल्डिंग्स लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए 10 जनवरी 2015 को समझौता किया. कंपनी ने अभी तक सौदे के विवरण का खुलासा नहीं किया है.

समझौते का उद्देश्य टेक महिन्द्रा के वित्तीय सेवाओं को बढ़ाना है ताकि वर्ष 2015 तक वह 5 बिलियन अमेरिकी डॉलर के लक्ष्य तक पहुंच सके.
इस अधिग्रहण के साथ ही टेक महिन्द्रा विश्व भर में रीटेल बैंकिंग, प्राइवेट बैंकिंग और धन प्रबंधन ग्राहकों को  बैंक बदलने (चेंज द बैंक) और बैंक सेवाओं को संचालित करने (रन द बैंक) की अनोखी सुविधा से लैस हो जाएगा.

नवंबर 2014 के बाद से यह टेक महिन्द्रा का तीसरा समझौता है. नवंबर 2014 में उसने लाइटब्रिज कम्युनिकेशंस का 240 मिलियन अमेरिकी डॉलर में अधिग्रहण करने की घोषणा की थी. जनवरी 2015 के पहले सप्ताह में उसने एवियन सिस्टम्स के साथ एक संयुक्त उपक्रम शुरु किया जिसमें उसकी हिस्सेदारी बहुत कम होगी.

एसओएफजीइएन कोर बैंकिंग से संबंधित समाधान प्रदान करता है. विश्व भर में यह एवलॉक कंसल्टेंट्स का दूसरा सबसे बड़ा पूल है और यह Temeno का सबसे प्रोलिफिक भागीदार है. जिनेवा, चेन्नई, सिंगापुर, लंदन और न्यूयॉर्क में इसके कार्यालय हैं और इसमें करीब 450 लोग काम करते हैं.  

एसओएफजीइएन (SOFGEN) के अध्यक्ष (चेयरमैन) एलेक्जेंडर डेमबिट्ज हैं.

टेक महिन्द्रा के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सीपी गुरनानी हैं.

0 comments:

Post a Comment