ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पराजित कर बॉर्डर–गावस्कर ट्राफी जीती-(13-JAN-2014) C.A

| Tuesday, January 13, 2015
ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ खेले गए 4 मैचों की बॉर्डरगावस्कर टेस्ट श्रृंखला 2-0 से 10 जनवरी 2015 को जीती.  इस श्रृंखला में भारत प्रथम दो मैच हार गया. श्रृंखला का अंतिम दो मैच ड्रा रहा.
श्रृंखला की रिपोर्ट
पहला टेस्ट मैच 9 दिसंबर से 13 दिसंबर 2014 के बीच एडिलेड ओवल में खेला गया. इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 48 रनों से जीत दर्ज की और ऑस्ट्रेलिया के नाथन मैइकल ल्यों मैन ऑफ द मैचबने.
दूसरा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के बुल्लूनगाब्बा के ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड पर 17 दिसंबर से 20 दिसंबर 2014 के बीच खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज की और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को मैन ऑफ द मैचका खिताब मिला.
तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर 2014 के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया. यह मैच ड्रॉ रहा और ऑस्ट्रेलिया के रेयान जेम्स हैरिस को मैन ऑफ द मैचचुना गया.
चौथा टेस्ट मैच 6 जनवरी से 10जनवरी के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. यह मैच ड्रॉ रहा और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ मैन ऑफ द मैचबने.

प्लेयर ऑफ द सीरिज’ : स्टीवन स्मिथ (कैप्टन), ऑस्ट्रेलिया

बॉर्डरगावस्कर टेस्ट श्रृंखला 2014–15 के बारे में कुछ तथ्य
पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूग्स के लिए श्रद्धांजलि माना गया. श्रद्धांजलि के तौर पर प्रत्येक खिलाड़ी ने 408 लिखी काली पट्टी पहनी. 408 ह्यूग्स के टोपी पर लिखी संख्या थी.
विराट कोहली ने श्रृंखला के पहले और आखिरी मैच में भारतीय टीम की कप्तानी की.
30 दिसंबर 2014 को महेन्द्र सिंह धौनी ने तीसरे टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की.
भारत के कर्ण विनोद शर्मा ने श्रृंखला के पहले मैच के दौरान अपने टेस्ट करिअर की शुरुआत की.
श्रृंखला के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के जोश रेगिनलैड हेजलवुड ने अपने टेस्ट करिअर की शुरुआत की.
भारत के कन्नौर लोकेश राहुल और ऑस्ट्रेलिया के जोसेफ एंथनी बर्न्स ने श्रृंखला के तीसरे मैच में अपने टेस्ट करिअर की शुरुआत की.


0 comments:

Post a Comment