पर्यावरण मंत्री द्वारा जलवायु परिवर्तन पर नई वेबसाइट की शुरूआत-(22-NOV-2015) C.A

| Sunday, November 22, 2015

प्रकाश जावडेकरपर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने 12 नवम्बर 2015 को जलवायु परिवर्तन से संबंधित नई वेबसाइट www.justclimateaction.org की शुरूआत की.

पुणे में जारी इस वेबसाइट को विशेष रूप से जलवायु परिवर्तन पर होने वाले पेरिस शिखर सम्मेलन तक भारत के रूख और प्रयासों को सामने रखने के उद्देश्य से बनाया गया है. इस वेबसाइट में जलवायु परिवर्तन पर भारत की ओर से उठाये जाने वाले कदमों एवं उद्देश्यों की जानकारी दी गयी है तथा राष्ट्रीय स्तर पर निर्धारित अंशदान (आईएनडीसी) शामिल हैं.
इस वेबसाइट द्वारा समस्त प्रणाली द्वारा पारदर्शिता लाने के बारे में ध्यान केन्द्रित किया गया है. यह वेबसाइट अपने अधिकांश तत्वों को वीडियो के रूप में प्रस्तुत करती है जिसे व्यक्तिगत सामाजिक मीडिया चैनलों पर साझा किया जा सकता है.

"ब्रेक अवे एंड प्ले" पर आधारित इस वेबसाइट के प्रत्येक पृष्ठ, कहानी या खण्ड को दर्शक पूरे विश्व में कहीं भी पोस्ट/साझा कर सकते हैं. इस वेबसाइट में फिल्मों, रिपोर्टों, चित्रों में 300 जीबी डाटा उपलब्ध कराया गया है. जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए विभिन्न पहलों की रूपरेखा को भी इस वेबसाइट में स्थान दिया गया है.

0 comments:

Post a Comment