यूएनडब्ल्यूटीओ यूलीसेस नवपरिवर्तन पुरस्कार प्रदान किये गये-(27-JAN-2014) C.A

| Monday, January 27, 2014
संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन संगठन (यूएनडब्ल्यूटीओ) द्वारा दिए जाने वाले यूलीसेस नवपरिवर्तन पुरस्कार 22 जनवरी 2014 को प्रदान किए गए. विजेताओं की घोषणा मैड्रिड, स्पेन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय पर्यटन व्यापार मेले (एफआईटीयूआर) में आयोजित पुरस्कार-समारोह में प्रदान किए गए. यूलीसेस नवपरिवर्तन पुरस्कार पर्यटन में उत्कृष्टता और नवपरिवर्तन के लिए दिए गए.
यूएनडब्ल्यूटीओ पुरस्कार 2013: विजेताओं की सूची
सरकारी नीति और अभिशासन में नवपरिवर्तन के लिए यूएनडब्ल्यूटीओ यूलीसेस पुरस्कार: कुमाराकोम में उत्तरदायी पर्यटन परियोजना, पर्यटन विभाग, केरल सरकार, भारत
उद्यमों में यूएनडब्ल्यूटीओ यूलीसेस पुरस्कार: एरोमैंचेस 1944, बिप्लान, फ्रांस
गैरसरकारी संगठनों में यूएनडब्ल्यूटीओ यूलीसेस पुरस्कार: फ्रॉम चैरिटी टु सोशल आंट्रप्रेन्योरशिप, बोर्नियो ईकोटूरिज्म सॉल्यूशन एंड टेक्नोलॉजीज (बेस्ट) सोसायटी, मलेशिया   
अनुसंधान और प्रौद्योगिकी में नवपरिवर्तन के लिए यूएनडब्ल्यूटीओ यूलीसेस पुरस्कार: 3डी एअआर विजुअल पोर्टल, डीएसपी स्टूडियो एंड मोमेंटम स्टूडियो, क्रोएशिया.
यूलीसेस पुरस्कार से संबंधित तथ्य
यूलीसेस वैश्विक पर्यटन क्षेत्र के लिए अग्रणी पुरस्कार हैं, जो ज्ञान के सृजन, प्रसार और नवोन्मेषी अनुप्रयोगों को मान्यता प्रदान करते हैं. पर्यटन में ज्ञान के नवोन्मेष और अनुप्रयोग को रेखांकित करने के लिए यूएनडब्ल्यूटीओ और यूएनडब्ल्यूटीओ नॉलेज नेटवर्क द्वारा प्रति ये पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं. यूएनडब्ल्यूटीओ पुरस्कार पर्यटन के क्षेत्र में नवीनतम उपलब्धियों को प्रकाश में लाने के लिए पर्यटन में ज्ञान के सृजन, प्रसार और नवोन्मेषी अनुप्रयोगों को मान्यता और उत्प्रेरकता प्रदान करते हैं.


0 comments:

Post a Comment