ब्लैकस्टोन ग्रुप एलपी ने यूके के सर्को ग्रुप पीएलसी का अधिग्रहण किया-(20-SEP-2015) C.A

| Sunday, September 20, 2015
प्राइवेट इक्विटी (पीई) निवेशक ब्लैकस्टोन ग्रुप एलपी (Blackstone Group LP ) ने 2558 करोड़ रुपयों में यूके के सर्को ग्रुप पीएलसी के भारत– आधारित बिजनेस प्रोसेसिंग आउटसोर्सिंग (बीपीओ) को फिर से खरीद लिया है. सौदा इक्विटी और ऋण का संयोजना है.
उद्यम मूल्य के लिहाज से यह अधिग्रहण ब्लैकस्टोन द्वारा भारत में किया गया सबसे बड़ा सौदा है. इस सौदे ने बीपीओ के कारोबार में पीई कंपनी के फिर से वापसी पर मुहर ला दी.
इसस पहले 2011 में, ब्लैकस्टोन ने अपने बीपीओ व्यापार को  जिसे इंटल नेट (Intel net) के नाम से जाना जाता था, 383मिलियन अमेरिकी डॉलर में सर्को को बेच दिया था.
ब्लैकस्टोन के बारे में
ब्लैकस्टोन ग्रुप एलपी अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्राइवेट इक्विटी, निवेश बैंकिंग, वैकल्पिक संपत्ति प्रबंधन और वित्तीय सेवा निगम है. इसका कार्यालय न्यूयॉर्क सिटी में है.

ब्लैकस्टोन की स्थापना 1985 में हुई थी. यह पीटर जी पीटरसन औऱ स्टीफन ए स्वार्जमैन के विलय और अधिग्रहण से अस्तित्व में आया था. ये दोनों ही पहले लीमैन ब्रदर्स, कुहन, लोएब इंक में साथ काम करते थे.
सर्को के बारे में
साल 1929 में आरसीए सर्विसेस लिमिटेड के नाम से स्थापित सर्को ग्रुप पीएलसी एक ब्रिटिश आउटसोर्सिंग कंपनी है. यह हुक, हैम्पशायर में है. यह समूह अपने ग्राहकों की तरफ से सार्वजनिक और निजी परिवहन एवं यातायात नियंत्रण, विमानन, हिरासत केंद्रों, स्कूलों आदि का संचालन करता है.

0 comments:

Post a Comment