शिविंदर मोहन सिंह का फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड के कार्यकारी उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा-(26-SEP-2015) C.A

| Saturday, September 26, 2015
शिविंदर मोहन सिंह ने फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड के कार्यकारी उपाध्यक्ष के पद से 23 सितंबर 2015 को इस्तीफा दे दिया. फोर्टिस नई दिल्ली स्थित अस्पतालों की एक श्रृंखला है.
शिविंदर मोहन सिंह ने राधा स्वामी सत्संग ब्यास से जुड़ने के कारण फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड के कार्यकारी उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का निर्णय किया. वे आध्यात्मिक व धार्मिक संगठन राधा स्वामी सत्संग ब्यास में पूर्ण रुप से जुड़ेंगे. इसका मुख्यालय अमृतसर के नजदीक है.
राधा स्वामी सत्संग ब्यास दुनिया के 90 देशों में सक्रिय है, जिनमें यूएसए, स्पेन, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, जापान, अफ्रीका और कई नाम शामिल हैं. कंपनी के एक बयान के अनुसार फोर्टिस के सह संस्थापक शिविंदर मोहन सिंह 1 जनवरी 2016 से गैर-कार्यकारी उपाध्यक्ष बन जाएंगे.
शिविंदर अपने बड़े भाई मालविंदर मोहन सिंह के साथ पूरे भारत में फोर्टिस ब्रांड के तहत 55 अस्पतालों का संचालन करते हैं. विदित हो कि मालविंदर और शिविंदर ने 1996 में फोर्टिस हेल्थकेयर की स्थापना की. दोनों भाइयों ने रैनबेक्सी में अपनी हिस्सेदारी वर्ष 2008 में जापानी दवा कंपनी दाइची सांक्यो को 1300 रुपये में बेच दी.
इसके अलावा सिंह रेलीगेयर इंटरप्राइजेज लिमिटेड, सुपर रेलीगेयर लेबोरेटरीज व रेलीगेयर टेक्नालाजीज के प्रधान प्रवर्तकों में से एक हैं. सिंह ने डयूक यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल अमेरिका से एमबीए किया. वह दून स्कूल व स्टीफंस कालेज के छात्र रहे हैं.

देश के सबसे बड़े हेल्थकेयर चेन फोर्टिस हॉस्पिटल देश के करीब 15 शहरों के अलावा दुबई, मॉरि‍शस और श्रीलंका समेत 10 देशों में 54 हेल्थेकेयर सुविधा, 10000 बेड और 260 डायग्नोसस्टि ‍सेंटर हैं.

0 comments:

Post a Comment