इंदिरा नूयी और शोभना भरतिया अमेरिका-भारत व्यापार परिषद के वैश्विक नेतृत्व पुरस्कार 2015 से सम्मानित-(24-SEP-2015) C.A

| Thursday, September 24, 2015
पेप्सीको की प्रमुख इंदिरा नूयी और हिंदुस्तान टाइम्स समूह की चेयरपर्सन शोभना भरतिया को अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) के वैश्विक नेतृत्व पुरस्कार 2015 से सम्मानित किया गया.
उन्हें यह पुरस्कार वैश्विक अर्थव्यवस्था में समावेशी क्षेत्र में किये गये उनके उल्लेखनीय कार्य, वैश्विक अर्थव्यवस्था के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और महिलाओं में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रदान किया गया.
इसके अलावा, प्रसिद्ध भारतीय-अमेरिकी कलाकार नटवर भावसर कलात्मक उपलब्धि के लिए आर्टिस्टिक अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया. उन्हें भावात्मक अभिव्यंजनावाद और रंग-क्षेत्र चित्रकला के लिए जाना जाता है.
अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी)
अमेरिका भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) वर्ष 1975 में स्थापित अमेरिका में भारतीय और अमेरिकी कंपनियों का शीर्ष एडवोकेसी संगठन है. इस परिषद का उद्देश्य भारत और अमेरिका के बीच वाणिज्यिक और आर्थिक संबंधों को मजबूत करना है.
यह परिषद वर्ष 1975 में संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत सरकार के अनुरोध पर स्थापित की गई थी. यह भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के मध्य सबसे बड़ा द्वीपक्षीय व्यापार संघ हैं. वर्तमान में मुकेश अघी इस परिषद के अध्यक्ष हैं.

0 comments:

Post a Comment