अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान का बहिष्कार करने की अपील की-(24-MAY-2017) C.A

| Wednesday, May 24, 2017
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 21 मई 2017 को रियाद में आयोजित अरब इस्लामिक-अमेरिकन सम्मेलन में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से ईरान को अलग-थलग किये जाने की अपील की.

ट्रम्प ने अपने भाषण के दौरान कहा कि ईरानी शासन वैश्विक आतंकवाद का नेतृत्व कर रहा है. मीडिया में आई खबरों के अनुसार ट्रंप ने ईरान को अंतरराष्ट्रीय रुप से अलग-थलग करने की अपील की.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर आतंकवादियों के साथ सहयोग करने और उन्हें मदद देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि ईरान को यह काम बंद करना चाहिए. इजराइल की यात्रा पर पहुंचे ट्रंप ने कहा कि यह पश्चिोम एशिया में सुरक्षा व शांति स्थापित करने का दुर्लभ अवसर है.
 Trump calls for isolation of Iran

ट्रम्प के भाषण के मुख्य बिंदु

•    ट्रम्प ने कहा कि हम यहां भाषण देने के लिए नहीं हैं. हम यहां दूसरे लोगों को यह बताने के लिए नहीं हैं कि कैसे जिएं, क्या करें या कैसे प्रार्थना करें. इसके बजाय हम यहां हम सभी के लिए एक बेहतर भविष्य के निर्माण में साझा हितों और मूल्यों पर आधारित साझेदारी करने के लिए हैं.

•    उन्होंने कहा कि ईरान तुरंत आतंकवादियों का सहयोग करना बंद करे. उन्होंने कहा कि तेहरान को कभी परमाणु हथियार हासिल नहीं करने दिया जाएगा.

•    ट्रंप ने क्षेत्र में 'विनाशकारी गतिविधियां और अराजकता' फैलाने के लिए ईरान की आलोचना की.

•    ट्रंप ने ईरान को अंतरराष्ट्रीय रूप से अलग-थलग करने की अपील की.

0 comments:

Post a Comment