एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने नोवाक जोकोविक को हराकर इटेलियन ओपन ख़िताब जीता-(23-MAY-2017) C.A

| Tuesday, May 23, 2017
जर्मनी के टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने 21 मई 2017 को सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविक को हराकर इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल खिताब जीता. ज्वेरेव ने जोकोविक को 6-4, 6-3 से हराकर मैच जीता. 

एलेक्जेंडर ज्वेरेव का यह पहला मास्टर्स 1000 खिताब है. अपने करियर का 31वां एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स 1000 खिताब जीतने के लिए प्रयासरत जोकोविक को निराशा हाथ लगी. 

मैच के बाद जोकोविक ने कहा कि अमेरिका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आंद्रे अगासी उनके अगले कोच होंगे. वे फ्रेंच ओपन के दौरान उनके साथ जुड़ेंगे.
महिला एकल मुकाबला

यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने रोमानिया की सिमोना हालेप को फाइनल मुकाबले में हराकर इस सत्र का चौथा खिताब अपने नाम किया. आठवीं सीड स्वितोलिना ने खिताबी मुकाबले में हालेप को 4-6, 7-5, 6-1 से हराया.

स्वितोलिना इससे पहले ताइपे, दुबई और इंस्ताबुल में खिताब जीत चुकी है. रोमानिया की सिमोना हालेप ने पिछले सप्ताह ही मैड्रिड ओपन का खिताब जीता था.

हालेप ने सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स की किकी बर्टेंस को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था वहीं स्वितोलिना ने स्पेन की गर्बाने मुगुरूजा के सेमीफाइनल में रिटायर होने से खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था.

इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट

•    यह रोम (इटली) मा आयोजित होने वाला वार्षिक टूर्नामेंट है.

•    फ्रेंच ओपन के बाद इसे लाल बजरी में खेला जाने वाला प्रतिष्ठित टूर्नामेंट माना जाता है. 

•    इसे रोम मास्टर्स एवं इटेलियन चैंपियनशिप के नाम से भी जाना जाता है.

•    राफेल नडाल ने सबसे अधिक सात बार इसका ख़िताब जीता.

•    वर्ष 2016 में एंडी मरे ने यह ख़िताब जीता था.

0 comments:

Post a Comment