ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में आतंकी हमला-(23-MAY-2017) C.A

| Tuesday, May 23, 2017
ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान आत्मघाती बम धमाके के दौरान 19 लोगों की मौत हो गयी. यह धमाका अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रैंड के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान हुआ तथा इस घटना के पीछे आतंकवादी हाथ भी माना जा रहा है.

ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस में इस विस्फोट के बाद पुलिस को बुलाया गया. इस धमाके में अन्य 50 लोगों के घायल होने की पुष्टि की जा चुकी है. इसे आतंकी घटना की तरह देखा जा रहा है लेकिन घटना के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है.

चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने दो तेज़ धमाकों की आवाज़ सुनी है. बताया जा रहा है कि धमाके एरेना की टिकट खिड़की के पास हुए हैं. 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ”मैनचेस्टर हमले से हम आहत हैं और इसकी कड़ी निंदा करते हैं. हम मृतकों के परिवार वालों और घायल लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं.”

मैनचेस्टर एरिना

मैनचेस्टर एरिना इंग्लैंड का सबसे बड़ा सभागार है. इसे ब्रिटिश एरिना भी कहा जाता है. इसमें 21 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. वर्ष 2002 के कॉमनवेल्थ खेलों में भी इस एरिना का उपयोग किया गया था. यह विश्व के सबसे व्यस्त सभागारों में से एक है. वर्ष 2016 में एक कार्यक्रम के दौरान साढ़े आठ लाख दर्शकों ने टिकट खरीदी थी. यह स्थान बॉक्सिंग और डब्ल्यूडब्ल्यूई के रेसलिंग मुकाबलों के लिए भी प्रसिद्ध है.

0 comments:

Post a Comment