भारतीय पुरुषों ने तीरंदाज़ी विश्व कप के कम्पाउंड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता-(22-MAY-2017) C.A

| Monday, May 22, 2017
भारत ने फ़ाइनल में कोलंबिया को हराकर तीरंदाज़ी विश्व कप के कम्पाउंड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता. भारत ने कोलंबिया के विरुद्ध 5 अंकों के अंतर से जीत हासिल की.
भारत के अभिषेक वर्मा, अमनजीत सिंह और चिन्नाराजू श्रीथर की तिकड़ी ने रोमांचक फ़ाइनल में अपना संयम बनाए रखा और कोलंबिया को शुरुआत से ही दबाव में रखा.
कोलंबिया ने 221 अंक हासिल किए जबकि भारत ने 226 अंक हासिल किए. वर्ष 2016 के रियो ओलंपिक के बाद पहली बड़ी प्रतियोगिता में भाग ले रहे रिकर्व तीरंदाज़ क्वार्टरफाइनल से आगे बढ़ने में असफल रहे.
अतनु दास और दीपिका कुमारी अपने क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए. विश्व कप में भारतीय टीम की ये ऐतिहासिक जीत है. विश्व कप में भारतीय कंपाउंड टीम ने पहली बार स्वर्णिम सफ़लता हासिल की है. फ़ाइनल में पहुंचने से पहले भारत ने अमेरिका, वियतनाम और विश्व चैंपियन ईरान जैसी टीम को शिकस्त दी.
अभिषेक वर्मा पहली बार टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता है और यह विश्व कप में उनका दूसरा स्वर्ण पदक भी है.
अभिषेक वर्मा ने वर्ष 2015 में व्रोकला विश्व कप के तीसरे चरण में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. उनके नाम वर्ष 2014 में व्रोकला विश्व कप के चौथे चरण में मिश्रित स्पर्धा का रजत पदक और शंघाई वर्ष 2015 विश्व कप के पहले चरण में कांस्य पदक भी है.

0 comments:

Post a Comment