मिस वेनेजुएला गैब्रिएला इसलर (Gabriela Isler) वर्ष 2013 की मिस यूनिवर्स चुनी गईं-(11-NOV-2013) C.A

| Monday, November 11, 2013
This blog recommends this article for
Bank Exams, MBA Entrance Exams, Civil Services Exam, SSC Exams
मिस वेनेजुएला गैब्रिएला इसलर (Gabriela Isler) ने वर्ष 2013 का मिस यूनिवर्स का खिताब 9 नवंबर 2013 को जीता. वर्ष 2012 की मिस यूनिवर्स  विजेता अमेरिका की ओलिविया कल्पो ने गैब्रिएला इसलर को मिस यूनिवर्स 2013 का ताज पहनाया. वर्ष 2013 की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन रूस की राजधानी मॉस्‍को के ग्रैंड फिनाले में किया गया. 

गैब्रिएला इसलर की जीत के साथ ही वेनेजुएला ने सातवीं बार मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया. वेनेजुएला में सौंदर्य प्रतियोगिताओं में जीत को राष्ट्रीय गौरव समझा जाता है. 25 वर्षीय गैब्रिएला इसलर वेनेजुएला की टीवी प्रस्तोता हैं.

मिस वेनेजुएला गैब्रिएला इसलर ने कुल 86 सुंदरियों को पराजित कर मिस यूनिवर्स का खिताब जीता. मिस स्‍पेन पैट्रिसिया यूरेना रोड्रिगुएज फर्स्ट रनर अप रहीं जबकि मिस इक्‍वेडोर कोंसटांजा बाएज सेकेंड रनर अप रहीं. 

मिस यूनिवर्स 2013 में भारत की मानसी मोघे सहित कुल 86 देशों की प्रतियोगियों ने भाग लिया. भारत की मानसी मोघे ने निराश किया है. इंदौर में जन्मी और वहीं हायर सेकंडरी पढ़ाई पूरी करने वाली मानसी ने टॉप-10 में जगह बनाई, लेकिन वे टॉप-5 में शामिल नहीं हो सकीं.

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के 61 साल के इतिहास में यह पहला मौका था जब इस प्रतियोगिता का आयोजन रूस में किया गया.

अमेरिकी गायक स्टीवन टाइलर समेत निर्णायक मंडल के सदस्यों ने कुल 86 प्रतिभागियों में से विजेता का चयन किया. निर्णायक इंटरव्यू राउंड में टाइलर ने इसलर से पूछा कि पिछले साल (2012) मिस वेनेजुएला का खिताब किसने जीता था, उनका सबसे बड़ा डर क्या है. इसलर ने जवाब में कहा, मुझे लगता है कि हमें अपने हर तरह के डर से पार पाना चाहिए तथा यह हमें और मजबूत बनाएगा.
Who: मिस वेनेजुएला गैब्रिएला इसलर
Where: मॉस्‍को
What: मिस यूनिवर्स 2013 का खिताब
When: 9 नवंबर 2013


0 comments:

Post a Comment