इंटरग्लोब और सीएई ने ग्रेटर नोएडा में देश का सबसे बड़ा पायलट प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया-(25-NOV-2013) C.A

| Monday, November 25, 2013
This blog recommends this article for
Bank Exams, MBA Entrance Exams, Civil Services Exam, SSC Exams
इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज और सीएई ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में देश की सबसे बड़ी पायलट प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन 23 नवंबर 2013 को किया. प्रशिक्षण केंद्र, इंटरग्लोब  इंटरप्राइजेज और सीएई के बीच एक संयुक्त उद्यम है. प्रशिक्षण केंद्र  के लिए पहले ही 25 लाख अमेरिकी डॉलर से अधिक का निवेश सुविधा और उपकरणों की स्थापना में किया गया है. इस इकाई ने पायलटों को ए 320 विमानों को उड़ाने का प्रशिक्षण देने के लिए नूस्ली वाडिया प्रवर्तित गोएयर के साथ गठबंधन किया.

इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज 
इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज लिमिटेड ऑफ इंडिया (InterGlobe Enterprises limited of India) विमानन व पर्यटन से संबंधित सेवाएं उपलब्ध कराने वाली एक कम्पनी है. इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज लिमिटेड ऑफ इंडिया किफायती सेवा प्रदान करने वाली भारत की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो की प्रमुख कम्पनी है. इंडिगो इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज और विमानन क्षेत्र के दिग्गज और उद्यमी राकेश अग्रवाल द्वारा प्रवर्तित कंपनी है. इंटरग्लोब की देश में विभिन्न क्षेत्रों जैसे विमानन और उड्डïयन प्रबंधन, यात्रा संबंधी सेवाओं, यात्रा तकनीक, यात्रा वितरण सेवाओं और होटल विकास एंव प्रबंधन सेवाओं में इसकी खासी उपस्थिति है. यह यात्रा और विमानन उद्योग को वितरण, तकनीकी तकनीकी और बीपीओ सेवा भी प्रदान करती है.

सीएई 
मांट्रियल की सीएई सिमुलेशन प्रशिक्षण प्राइवेट लिमिटेड (CAE Simulation Training Private Limited, CSTPL), नागर विमानन व रक्षा क्षेत्र में माडलिंग, सिमुलेशन और प्रशिक्षण देने वाली अग्रणी कंपनी है. यह कम्पनी न्यूयार्क स्टाक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है.
Who: इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज ने और सीएई
Where: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा
What: देश की सबसे बड़ी पायलट प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन
When: 23 नवंबर 2013


0 comments:

Post a Comment