भारतीय मूल के अमेरिकी सर्जन राहुल जिंदल ‘आउटस्टैंडिंग अमेरिकन बाई च्वाइस’ पुरस्कार हेतु चयनित -(11-NOV-2013) C.A

| Monday, November 11, 2013
This blog recommends this article for
Bank Exams, MBA Entrance Exams, Civil Services Exam, SSC Exams
भारतीय मूल के अमेरिकी सर्जन राहुल जिंदल को आउटस्टैंडिंग अमेरिकन बाई च्वाइसपुरस्कार के लिए चयनित किया गया. उन्हें इस पुरस्कार हेतु अमेरिकी स्वास्थ्य क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए चुना गया. ट्रांसप्लांट सर्जन और समाजसेवी राहुल जिंदल को यह पुरस्कार वर्जीनिया स्थित विमेन इन मिलिट्री सर्विस फॉर अमेरिका मेमोरियल में आयोजित एक समारोह में 13 नवंबर 2013 को दिया जाना है.
 
आउटस्टैंडिंग अमेरिकन बाई च्वाइस पुरस्कार 
यह पुरस्कार अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवा (यूएस सिटीजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेज, यूएससीआईएस) नामक संगठन द्वारा प्रदान किया जाता है. आउटस्टैंडिंग अमेरिकन बाई च्वाइसपुरस्कार अन्य देशों से जाकर अमेरिका में बसने एवं अमेरिकी नागरिकता प्राप्त करने वाले लोगों को दिया जाता है जिन्होंने अपने समुदाय एवं अपने नए देश (जिस देश की उन्होंने नागरिकता ग्रहण की और वहां बस गए) के लिए योगदान दिया है.

राहुल जिंदल से सम्बंधित मुख्य तथ्य 
अहमदाबाद के वीजे मेडिकल कॉलेज से एमडी की डिग्री हासिल करने के बाद राहुल जिंदल ने ब्रिटेन में पढ़ाई की जहां उन्हें रॉयल कॉलेज ऑफ एडिनबर्ग से एफआरसीएस की फेलोशिप मिली. वह आउटस्टैंडिंग अमेरिकन बाई च्वाइस’ पुरस्कार हेतु चयनित होने के समय वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में स्टॉफ ट्रांसप्लांट सर्जन और यूनिफॉ‌र्म्ड सर्विसेज यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस में प्रोफेसर ऑफ सर्जरी के पद पर कार्यरत हैं. जिंदल जार्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में क्लीनिकल प्रोफेसर भी हैं.

राहुल जिंदल को इंटरनेशनल लीडरशिप फाउंडेशन की ओर से लीडरशिप पुरस्कार दिया गया था. इंटरनेशनल लीडरशिप फाउंडेशन का लीडरशिप अवार्ड प्राप्त करने वाले जिंदल को कमिश्नर ऑफ सर्विस एंड वालेंटीयरिज्म नियुक्त किया गया.
Who: भारतीय मूल के अमेरिकी सर्जन राहुल जिंदल
Where: अमेरिका
What: आउटस्टैंडिंग अमेरिकन बाई च्वाइस पुरस्कार के लिए चयन
When: 9 नवंबर 2013


0 comments:

Post a Comment