आइसीआइसीआइ बैंक की सीईओ चंदा कोचर भारत में सबसे शक्तिशाली कारोबारी महिला -(10-NOV-2013) C.A

| Sunday, November 10, 2013
This blog recommends this article for
Bank Exams, MBA Entrance Exams, Civil Services Exam, SSC Exams
फार्च्यून पत्रिका ने आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर को लगातार तीसरे वर्ष भारत की सबसे प्रभावशाली कारोबारी महिला की सूची में पहला स्थान दिया. 

अमेरिका की व्यापारिक पत्रिका फार्च्यून द्वारा जारी भारत की सबसे प्रभावशाली कारोबारी महिला की सूची में आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर को लगातार तीसरे वर्ष पहला स्थान प्राप्त हुआ. पत्रिका फार्च्यून द्वारा वर्ष 2013 के लिए तैयार यह सूची 8 नवंबर 2013 को जारी की गई. इस सूची में कुल 50 शामिल हैं.
 
पत्रिका फार्च्यून द्वारा वर्ष 2013 के लिए तैयार 50 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची में एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा और कैपजेमिनी इंडिया की अरुणा जयंती को दूसरा और तीसरा स्थान मिला. अपोलो हास्पिटल एंटरप्राइजेज की प्रबंध निदेशक प्रीता रेड्डी और ट्रैक्टर्स एंड फार्म एक्विपमेंट लिमिटेड (टैफे) की सीईओ मल्लिका श्रीनिवासन क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान हैं.
  
फार्च्यून इंडिया की सूची में 10 शीर्ष प्रभावशाली कारोबारी महिलाओं में एचटी मीडिया की अध्यक्ष शोभना भरतिया, बायोकॉन की चेयरपर्सन किरण मजुमदार शॉ, एजेडबी पार्टनर्स की सह संस्थापक जिया मोदी, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज की प्रबंध निदेशक विनीता बाली और एचएसबीसी इंडिया की कंट्री प्रमुख नैना लाल किदवई शामिल हैं. इस सूची में बालाजी टेलीफिल्म्स की एकता कपूर, एनएसई की चित्रा रामकृष्णन और एचडीएफसी की रेणु सूद कर्नाड को भी स्थान मिला है.

विदित हो कि आईसीआईसीआई बैंक देश के निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक है.
Who: चंदा कोचर
What: भारत की सबसे प्रभावशाली कारोबारी महिला की सूची में पहला स्थान
When: 8 नवंबर 2013



0 comments:

Post a Comment