प्रधानमंत्री मोदी ने नागपुर में विकास योजनाओं का शुभारंभ किया-(17-APR-2017) C.A

| Monday, April 17, 2017
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल 2017 को नागपुर में कोराडी थर्मल पावर परियोजना सहित अन्य विभिन्न योजनाओं को देश को समर्पित किया. इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्यपाल सी विद्यासागर राव, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रवि शंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर और अन्य नेता भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री द्वारा आरंभ की गयी योजनाएं:

भीमआधार एप्प - डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत डिजिटल भुगतान को बढावा देने के लिए भीमआधार एप्प का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया.
डाक टिकट - डॉ. बाबासाहब अंबेडकर की 126 वी जयंती के अवसर पर डाक विभाग ने एक डाक टिकट का निर्माण किया है. इस डाक टिकट में डॉ अंबेडकर द्वारा दीक्षाभूमि पर देश के सबसे बड़े किये गए परिवर्तन को दिखाया गया है जिसका प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया.

उर्जा परियोजना - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागपुर में कोराडी थर्मल पावर परियोजना को देश को समर्पित किया.

एम्स, आईआईटी एवं आईआईएम - प्रधानमंत्री ने नागपुर के मनकापुर में आईआईआईटी नागपुर के भवन की आधारशिला रखी. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने आईआईएम नागपुर के भवन की भी आधारशिला रखी. इसके अतिरिक्त उन्होंने नागपुर में एम्स के भवन की आधारशिला भी रखी.

इसके अतिरिक्त नागपुर में डिजिधन मेले का भी समापन कार्यक्रम हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लकी ग्राहक योजना और डिजिधन व्यापार योजना के विजेताओं को पुरस्कार दिए गए. पुरस्कार स्वरुप 91 हजार दुकानदारों को सरकार की ओर से 59 करोड़ 15 लाख 78 हजार ग्राहकों को 197 करोड़ रुपये के पुरस्कार प्रदान किये.

0 comments:

Post a Comment