अर्जेंटीनी के लियोनेल मेसी ने यूईएफए बेस्ट प्लेयर इन यूरोप अवार्ड जीता-(29-AUG-2015) C.A

| Saturday, August 29, 2015
स्पेन के टॉप फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना के लिए खेलने वाले अर्जेंटीनी के खिलाड़ी लियोनेल मेसी 27 अगस्त 2015 को 2014-15 सत्र के लिए यूईएफए बेस्ट प्लेयर इन यूरोप अवार्ड के विजेता घोषित किए गए. इसके साथ ही मेसी को यूरोपीय गोल ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए भी चुना गया. जर्मनी की सेलिआ ससिक को बेस्ट वुमन प्लेयर का अवॉर्ड दिया गया.
मेसी को यह अवार्ड 6 अप्रैल 2015 को आयोजित चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल मैच में जर्मनी के कल्ब बार्यन म्यूनिख के खिलाफ गोल के लिए दिया गया. यह मैच 77वें मिनट तक गोलरहित रहा. उसके बाद मेसी ने लगातार दो गोल किए. मेसी के अलावा नेमार के एक गोल की बदौलत बार्सिलोना यह मैच 3-0 से जीतने में सफल रहा था. बेस्ट गोल का फैसला करने लिए कुल 507478 वोट पड़े, जिसमें से मेसी को 39 प्रतिशत मत मिले.
बेस्ट गोल का दूसरा पुरस्कार स्पेन के ही एक अन्य क्लब रियाल मैड्रिड के लिए खेलने वाले पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को मिला. रोनाल्डो ने यह गोल इंग्लिश प्रीमियर क्लब लिवरपूल एफसी के खिलाफ किया था. रोनाल्डो को 24 प्रतिशत मत मिले. बार्सिलोना ने 2014-15 सत्र  में इटली के शीर्ष क्लब युवेंट्स को 3-1 से हराकर चैंपियंस लीग खिताब जीता था.
इसके अलावा बार्सिलोना के युवा गोलकीपर जर्मनी के मार्क आंद्रे टेर स्टेगन को बेस्ट सेव ऑफ द सीजन अवार्ड मिला. उन्हें यह अवॉर्ड बायर्न म्यूनिख के खिलाफ चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में बचाव के लिए दिया गया.

0 comments:

Post a Comment