आईसीसी ने क्रिकेट खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग जारी की-(27-AUG-2015) C.A

| Thursday, August 27, 2015

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) ने 25 अगस्त 2015 को क्रिकेट खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग जारी की. बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के ‘स्टीव स्मिथ’ शीर्ष पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के ‘डिविलियर्स’ दूसरे और इंग्लैंड के ‘जो रूट’ तीसरे स्थान पर हैं.
आईसीसी द्वारा जारी खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली शीर्ष दस से बाहर हो गए हैं लेकिन श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले आर अश्विन गेंदबाजी रैंकिंग में आठवें और हरफनमौलाओं की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. श्रीलंका के कुमार संगकारा रैंकिंग में सातवें स्थान से क्रिकेट से विदा हुए. वहीं ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क अपने आखिरी टेस्ट के बाद रैंकिंग में 25वें स्थान पर हैं.
भारत के अजिंक्य रहाणे दो पायदान चढ़कर 20वें स्थान पर पहुंच गए जबकि श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने भी दो पायदान चढ़कर 34वें स्थान पर पहुंचे. इंग्लैंड के मोईन अली दो पायदान चढकर 48वें स्थान पर पहुंचे. लोकेश राहुल 30 पायदान की छलांग लगाकर 87वें स्थान पर पहुंचे जबकि विकेटकीपर रिधिमान साहा 15 पायदान चढकर 100वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल जानसन दो पायदान चढकर छठे स्थान पर हैं जबकि कोलंबो टेस्ट में सात विकेट लेने वाले अश्विन आठवें स्थान पर हैं. भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा 42 पायदान चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 39वीं रैंकिंग पर हैं. अश्विन हरफनमौलाओं की सूची में दूसरे स्थान पर हैं. शीर्ष पर काबिज बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से वह 43 अंक ही पीछे हैं.

0 comments:

Post a Comment