आइसीसी वर्ल्ड क्रिकेट टीम की घोषणा-(30-MAR-2015) C.A

| Monday, March 30, 2015

क्रिकेट विश्व कप 2015 के समापन के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आइसीसी) ने अपनी नई 12 सदस्यीय वर्ल्ड क्रिकेट टीम की 29 मार्च 2015 को घोषणा की. इसमें दुनिया के गिने-चुने खिलाडियों को ही जगह दी जाती है. इस बार इस टीम में किसी भी भारतीय को जगह नहीं मिली.
न्यूजीलैंड के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम को आइसीसी वर्ल्ड टीम का कप्तान चुना गया. आइसीसी की इस 12 सदस्यीय टीम में क्रिकेट विश्व कप 2015 के फाइनल पहुंचने वाले न्यूजीलैंड के पांच खिलाड़ी जगह बनाने में सफल रहे हैं, जबकि क्रिकेट विश्व कप 2015 की विजेता रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के सिर्फ तीन खिलाडि़यों को ही आइसीसी की इस टीम में जगह मिली. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाडि़यों को इस टीम में जगह मिली और श्रीलंका के कुमार संगकारा को विकेट कीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया. जिम्बाब्वे के ब्रेंडन टेलर को 12वें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया.
आइसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम को 44 दिनों के टूर्नामेंट में आक्रामक, नए प्रयोगों और प्रेरणादायी नेतृत्व की वजह से कप्तान चुना गया है. मैक्कुलम ने टूर्नामेंट के नौ मैचों में 188.50 की स्ट्राइक रेट से 328 रन बनाए.

आईसीसी की वर्ल्ड टीम सूची:
1.    ब्रेंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड) - कप्तान
2.    मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)
3.    कुमार संगकारा (श्रीलंका) - विकेटकीपर
4.    स्टीवन स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया)
5.    एबी डिविलयर्स (साउथ अफ्रीका)
6.    ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया)
7.    कोरी एंडरसन (न्यूजीलैंड)
8.    डेनियल विटोरी (न्यूजीलैंड)
9.    मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)
10.    ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)
11.    मोर्नी मोर्कल (साउथ अफ्रीका)
12.    ब्रैंडन टेलर (जिम्बाब्वे) - 12वां खिलाड़ी

0 comments:

Post a Comment